डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को धमकाया, कुदरत ने दी हाथो हाथ सजा

540

भारत और अमेरिका एक दुसरे के काफी अच्छे रणनीतिक साझेदार बन रहे है और सैन्य मामले में भारत और अमेरिका दोनों ही देश एक दूसरे के करीब आ रहे है लेकिन वही बात करे दूसरी तरफ आर्थिक मसलो की तो यहान पर भारत और अमेरिका के बीच की दूरियां लगातार बढ़ रही है. यही नही डोनाल्ड ट्रम्प बार बार भारत को खुलकर के धमकी दे रहे है कि उन्हें भारत की ये चीज पसंद नही आयी वो चीज पसंद नही आयी हमें ये स्वीकार नही वो स्वीकार नही, जिसके चलते ट्रम्प की भारत में काफी बुरी छवि बनती चली जा रही है.

ट्रम्प ने किया ट्वीट, भारत पर निशाना
डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि भारत ने अमेरिकन प्रोडक्ट्स पर काफी लम्बे समय से उच्च टैरिफ लगा रखा है जो अब बिलकुल ही अस्वीकार्य है. डोनाल्ड ट्रम्प ने इस तरह की धमकी पहले भी भारत को दी थी जब जी 20 समिट होने वाला था तब भी डोनाल्ड ट्रम्प का यही कहना था कि भारत के उच्च टैरिफ जो अभी लगाये गये है वो अमेरिका को बिलकुल अस्वीकार्य है. ये अपने आप में काफी ज्यादा बुरा है क्योंकि इससे भारत और अमेरिका के डिप्लोमेटिक रिलेशन खराब हो सकते है.

अपना घर भी नही बचा पा रहे है ट्रम्प
दुनिया भर से झगड़ते और उन्हें रौब दिखाते हुए घूम रहे डोनाल्ड ट्रम्प अपना खुदका घर भी नही बचा पा रहे है. इन दिनों अमेरिका में बहुत तेज बारिश हो रही है जिसके चलते जगह जगह पर बाढ़ आ रही है. बाढ़ से आम लोग तो छोडिये वाइट हाउस भी नही बच पाया है जहाँ पर अमेरिकी राष्ट्रपति रहते है. वाइट हाउस के चारो तरफ पानी भर चुका. यही नही वाइट हाउस के बेसमेंट में भी पूरा पानी भर चुका है जिसे निकालने में सारा पैसा, सारी टेक्नोलॉजी व्यर्थ नजर आ रही है.

वही अगर भारत की बात करे तो भारत अपने स्टैंड पर कायम है और अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर लगाये हुए टैरिफ का ज्यों को त्यों रखा जा रहा है. इसके पीछे का कारण भी है कि आयत निर्यात संतुलन को बनाये रखना जरूरी है वो किसी एक व्यक्ति की इच्छा पर ऊपर नही किये जा सकते है.