अमित शाह ने आसिया अंद्राबी की हालत इतनी खराब करके रख दी है

380

कश्मीर की समस्या शुरू से ही काफी बुरी रही है. सरकारे वहाँ पर मौजूद अलगाववादी और असामाजिक तत्वों के खिलाफ नकेल कसने की कोशिश भी करती है लेकिन राजनीति इच्छाशक्ति की कमी आखिरकार दिख ही जाती है मगर पिछले कुछ महीनो में इसमें भारी बदलाव देखने को मिला है. हर किसी को अमित शाह के आने के बाद में उम्मीदे जगी कि कश्मीर समस्या का हल निकल आएगा और वाकई में ऐसा होते हुए नजर भी आ रहा है. महबूबा मुफ़्ती से लेकर उमर अब्दुल्लाह के चेहरे पर बने शिकन इसकी गवाही देते है और अब तो शिकंजा काफी मजबूत हो गया है.

कतर दिये आसिया अंद्राबी के पंख
देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी के रडार पर अब आसिया अंद्राबी और उससे जुड़े हुए लोग है. आसिया अंद्राबी की काफी सम्पति है जिसे सीज कर लिया गया है. आसिया का जो मकान है वो भी अब एनआईए के द्वारा सीज कर लिया गया है. आसिया के खिलाफ मनी लांड्रिंग जैसे संगीन केस चलाए जा रहे है. इसके अलावा देश विरोधी गतिविधियों के सम्बन्ध में भी आसिया पर मुकदमे चल रहे है. आसिया के दिन रात सुबह शाम जेल, पुलिस, कस्टडी और कोर्ट में ही बीत रहे है.

यही नही आसिया से जुड़े हुए लोग, आसिया के परिवार के लोग भी पुलिस की राडार पर ही रहते है. जब तक मामले की जांच चल रही है तब तक आसिया के घर के लोग उसके घर में रह सकते है लेकिन वो उसे बेच नही सकते है. एक रिपोर्ट के अनुसार आसिया पहले लश्कर जैसे संगठनों के जरिये पैसा भी जुटाती थी लेकिन अब वो ऐसा कर पाने में असमर्थ है क्योंकि सारे रिसोर्सेज और कम्यूनिकेशन ही खत्म कर दिये गये है. ऐसी स्थिति में आसिया की स्थिति पंख कतरी हुई चिड़िया जैसी नजर आती है जो चाहकर के भी उड़ नही पा रही है.

अमित शाह के इस सख्त एक्शन के बाद में अलगाववादियों में काफी गुस्सा है क्योंकि इसी तरह क ट्रीटमेंट कई बड़े बड़े लोगो को और भी दिया जा रहा है और ये कश्मीर में हो रही समस्या का जड़ से समाधान भी इसी तरह से ही किया जा सकेगा ऐसा एक्सपर्ट्स कहते है.