बीजेपी की इस हरकत से नाराज हुआ आरएसएस, बड़े बड़े पदाधिकारी गुस्से में

1645

भारतीय जनता पार्टी संघ से ही आयी है ये तो सभी जानते है लेकिन कई बार दोनों के सोचने का तरीका अलग हो सकता है क्योंकि एक सांस्कृतिक संगठन है तो एक पूरी तरह से सिर्फ राजनीति पर ही आधारित है. ऐसे में बीजेपी की तरफ से कुछ ऐसा हुआ है जो आरएसएस को नागवार गुजरा है और उन्होंने अपनी नाखुशी भी जाहिर की है. सभी के बारे में इसको खबर भी होने लगी है कि वरिष्ठ नेताओं को तवज्जो न दिए जाने से आरएसएस बीजेपी के नेतृत्व से काफी ज्यादा नाराज है और ये नाराजगी आगे और भी बढ़ सकती है.

सपना चौधरी की एंट्री के बाद नजर आया गुस्सा
सपना ने पिछले चुनावों में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार तो किया था लेकिन वो बीजेपी का हिस्सा नही बनी थी. अब जाकर के वो बीजेपी का हिस्सा बनी है और अब दिल्ली बीजेपी में कई नए चेहरे जैसे मनोज तिवारी और सपना चौधरी वगेरह नजर आने लगे है. उनके साथ में रवि किशन और निरहुआ की  भी अच्छी खासी जुगलबंदी बन रही है और इन्हें इतनी तवज्जो दी जा रही है कि सालो से पार्टी के लिए समय खपा रहे कार्यकर्ताओं को मानो धूमिल ही कर दिया गया हो.

इससे आरएसएस के बड़े बड़े पदाधिकारी नाराज है क्योंकि अब यहाँ पर पैराशूट पोलिटिक्स कुछ ज्यादा ही नजर आने लगी है जिसके चलते बीजेपी के घरेलू कार्यकर्ताओं का मनोबल भी टूटा है जो कही से भी ठीक संकेत नही है. सूत्रों की माने तो आरएसएस ने अपनी नाखुशी के बारे में बीजेपी के केन्द्रीय नेतृत्व को अवगत भी करवा दिय है ताकि पार्टी में हो रही इस गलती को रोका जा सके. खैर पार्टी ने जो कुछ भी किया है उसके बाद में थोड़ा बहुत मान मनव्वल होना तो तय ही है.

बीजेपी में एक बात और खास है कि कितना भी इंसाफ हो या नाइंसाफी हो इसके बावजूद कार्यकर्ता पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व से अलग रास्ता नही पकड़ते है. ये एक अच्छी बात भी है पार्टी को एकजुट भी रखती है लेकिन इससे कही न कही कुछ गलत काम भी हो जाते है जिसके बारे में जानकारी तक नही हो पाती.