यूपी पुलिस की दनादन कार्यवाही, सिर्फ 3 घंटे में नॉएडा में 474 लोगो को गिरफ्तार किया

1019

एक समय था जब यूपी पुलिस की लचर शासन प्रणाली पर काफी ज्यादा सवाल उठते थे और उठने लाजमी भी थे क्योंकि लोगो को परेशानियां इतनी ज्यादा होती थी मगर योगी सरकार आने के बाद से राजनीतिक विरोध राजनीति समर्थन में तब्दील हो गया है और इस कदर हो गया है कि बस पूछिए मत. यूपी पुलिस ने हाल ही में जो कार्यवाही की है वो अपने आप में पूरे देश में एक बेंचमार्क स्थापित करते हुई नजर आती है जहाँ महज तीन घंटे में इतनी भारी संख्या में गिरफ्तारियां की गयी है. चलिए फिर पूरे मामले की तफ्तीश हम भी कर लेते है.

ऑपरेशन क्लीन 6 में पकडे 474 बदमाश उत्तर प्रदेश का नॉएडा शहर खुले में शराब पीने और ड्रिंक एंड ड्राइव के मामले में काफी ज्यादा बदनाम रहा है और इस वजह से शहर की काफी बदनामी भी होती थी लेकिन अब ऐसा न होने देने का निर्णय लिया गया. नॉएडा पुलिस के बड़े अफसरों की देख रेख में ऑपरेशन क्लीन 6 चलाया गया जहाँ पर पुलिस ने सार्वजनिक स्थलो पर शराब पी रहे लोगो को, पीकर के गाड़ी चला रहे चालको को गिरफ्तार कर लिया. ये आंकड़ा अपने आप में काफी ज्यादा चौंकाने वाला था क्योंकि पुलिस ने महज 3 घंटे में 474 लोगो को गिरफ्तार किया है.

इस संबंध में कई सारी तस्वीरे भी है जिन्हें सोशल मीडिया पर जारी किया गया है और इन तस्वीरो को देखकर के इतना तो साफ़ हो ही जाता है कि पुलिस ने इसमें बड़ा ही जोर लगाया है. रिपोर्ट के अनुसार इसमें से आधे के करीब नॉएडा के शहरी क्षेत्रो से पकडे गये लोग है जबकि आधे बचे हुए ग्रामीण क्षेत्रो के लोग है जिनके खिलाफ बाद में पुलिस स्टेशन ले जाकर के कार्यवाही की गयी है. यूपी पुलिस की इस कार्यवाही की हर तरफ जोर शोर के साथ में तारीफ की जा रही है.

अगर पुलिस इसी तरह से काम करती रही तो इतना तो साफ़ ही है कि नॉएडा शहर कम से कम अपराध से मुक्त हो जाएगा. हालांकि इसे रेगुलर करते रहने की जरूरत भी महसूस होती है क्योंकि पुलिस का डंडा कमजोर होने पर असामाजिक तत्व फिर से सक्रीय हो जाते है. सोशल मीडिया पर उच्च अधिकारियों से लेकर कांस्टेबल तक को भी बधाई दी जा रही है.