चुनाव जीतने के बाद मुसीबत में फंसे सनी देओल, आ सकती है बड़ी परेशानी

312

इस बार के लोकसभा चुनावो में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बहुत ही भारी मात्रा में जीतकर के आये है क्योंकि मोदी मैजिक चला है और इस कदर चला है कि वाकई में लोग हैरान है. पंजाब के गुरदासपुर से भी बॉलीवुड के सुपरस्टार सनी देओल जीतकर के आये है. सनी देओल ने कांग्रेस प्रत्याशी जाखड को बुरी तरह से मात देकर के सीट अपने नाम की है लेकिन चुनाव जीतते ही उनके लिये नयी मुसीबत इंतजार कर रही होगी ये उन्हें मालूम नही था. दरअसल धरम पाजी के लाडले सनी देओल चुनावी खर्च के चक्कर के बुरे पकडे गये है.

चुनाव आयोग ने भेजा है लिमिट से अधिक खर्च का नोटिस
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सनी देओल को चुनाव आयोग द्वारा तय लिमिट से अधिक खर्च करने का दोषी पाया गया है. चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा सीट के लिए एक प्रत्याशी के लिए 70 लाख रूपये खर्च करने की छूट रखी गयी है जबकि चुनाव आयोग की रिपोर्ट के अनुसार सनी देओल ने तय सीमा से पूरे 8 लाख 51 हजार रूपये ज्यादा खर्च किये है. ये एक गम्भीर मामला है जिसमे सनी देओल पर सख्त एक्शन भी लिए जा सकते है.

हालांकि अभी फ़िलहाल तो चुनाव आयोग की तरफ से सनी देओल को कहा गया है कि वो चाहे तो अपनी तरफ से सफाई पेश करके जिला निर्वाचान अधिकारी द्वारा दायर की गयी चुनावी खर्च की रिपोर्ट को गलत साबित कर सकते है मगर अगर वो इसमें गलत साबित हुए तो फिर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जा सकती है. सनी देओल पहले भी सभाओं में हिस्सा लेने के लिए खुदकी जगह अपना प्रतिनिधि नियुक्त करके लोगो के तानो का शिकार हुए है और अगर अब वो फिर से परेशानी में पड़ते है तो उनका यहाँ से निकल पाना मुश्किल होगा.

हाँ ये बात जरुर है कि सनी देओल के काम से गुरदासपुर के लोग काफी हद तक खुश है. वो लगातार प्रशासनिक अधिकारियों से मिले है वहां का जायजा लिया है और तो और उन्होने करतारपुर कोरिडोर और कई विकाद कार्यो के सम्बन्ध में भी खुद जाकर के ध्यान दिया है.