इस मुसलमान लड़की के फैन है योगी आदित्यनाथ, सोशल मीडिया पर भी करते है तारीफ़

323

हिन्दुस्तान इतना बड़ा मुल्क है और यहाँ पर आपने भी देखा होगा कि एक से बढकर के एक टेलेंट है जिनके बारे में जितना कहा जाये उतना ही कम है. कही कोई कुछ आविष्कार कर रहा है तो कोई कुछ कर रहा है. सभी को इससे फायदा भी होता है और ऐसी ही एक बच्ची है जिसका नाम है इफ्फत अमीन जिसकी तारीफ़ खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी करते हुए नही थकते है. उनकी नजर में बच्ची दूसरी लडकियो के लिए और सभी कल इए प्रेरणा स्त्रोत है तो चलिए पहले तो जानते है इफ्फत अमीन नाम की इस लडकी ने ऐसा क्या करिश्मा किया है?

बनाया है अभी मौजूद सबसे चमकीले रसायन से ज्यादा चमकीला पदार्थ
इफ्फत अमीन नाम की लडकी जो अभी गोरखपुर के दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय में केमेस्ट्री की पढ़ाई कर रही है और पढ़ाई करने के साथ ही साथ में वो कुछ शोध भी कर रही थी. इफ्फत इसमें कामयाब हुई और उसने अपने प्रयासों से अब तक का सबसे चमकीला पदार्थ बना दिया है. पहले हमारे पास 80 प्रतिशत कामयाब चमकता हुआ पदार्थ मौजूद था लेकिन अगर बात करे इसकी तो ये 91 प्रतिशत तक अधिक चमकता नजर आया. इसे कई अंतर्राष्ट्रीय जर्नल्स में भी प्रकाशित किया गया है.

योगी भी हुए फैन, जमकर की तारीफ़
इफ्फत अमीन द्वारा किये गये इस काम को देखकर के प्रदेश के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ भी काफी खुश हुए है और उन्होंने इफ्फत के सम्मान में ट्वीट करते हुए लिखा है ‘ इफ्फत अमीन को बधाई. आपने गोरखपुर का नाम रौशन किया है और बाकी बच्चो के लिए भी एक प्रतिमान स्थापित किया है. हम आपके साथ है. आपके उज्जवल भविष्य के लिए बहुत बहुत शुभकामनाये.’ योगी आदित्यनाथ ही नही कई बड़े बड़े लोगो ने देश विदेश से इस बच्ची की तारीफ़ की है.

अब बात करे इससे क्या क्या फायदे हो सकते है? तो इसका उपयोग बल्ब में किये जाने की संभावना है जिससे कम वाट में में अधिक रोशनी मिल सकती है. रडार में भी इसका उपयोग किया जा सकता है और अन्य पदार्थो की खोज करने में भी ये एक बड़ी ही महत्वपूर्ण कड़ी साबित हो सकता है. इसे जापान में भी टेस्ट किया गया है और वो लोग भी काफी प्रभावित है.