कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी क्यों बोले ‘मुझे अब मजा आ रहा है’?

108

राहुल गांधी ने हाल ही में ट्विटर पर अपना इस्तीफा सौंपा है और राहुल ने इस्तीफा क्या सौंपा मानो एक लहर सी राजनीति में आ गयी. कोई कह रहा है सही किया तो कोई कह रहा है गलत किया. ऐसे दौर में राहुल गांधी काफी केसो का भी सामना कर रहे है. उन पर एक केस दायर किया एक आरएसएस कार्यकर्ता ने जिसमे उन्होंने दावा किया है कि राहुल गांधी ने गौरी लंकेश की जान लेने वाले को आरएसएस की विचारधारा से जोड़ा था और सार्वजनिक मंच पर जोड़ा था.

ये मानहानि का मामला है जिसके चलते राहुल को मुंबई कोर्ट ने पेश होने का आदेश दिया और पेशी के बाद उन्हें जमानत दे दी गयी और जब वो वापिस लौटे तो राहुल ने ने मीडिया से बात करते हुए कहा ‘ मैं गरीबो और किसानो के साथ में हमेशा खड़ा रहूँगा. मेरे ऊपर आक्रमण हो रहे है और इसमें मुझे मजा आ रहा है.

ये विचारधारा की लड़ाई है और जारी रहेगी. मुझे जो कुछ भी कहना था मेने कह दिया है. बहुत बहुत धन्यवाद.’ राहुल ने इतनी बात कही और वो वहाँ से चले गये. उन्होंने यहाँ पर ये सन्देश साफ़ साफ़ दिया कि वो अध्यक्ष पद से जरुर चले गये है लेकिन वो विचारधारा की लड़ाई करते रहेंगे. अब बात करे कि वो यहाँ पर किस तरह के आक्रमण की बात करे रहे है?

तो वो बात कर रहे है उन पर चल रह मुकदमो की जिसे लेकर के वो कोर्ट के चक्कर निकाल रहे है और अपने ऊपर लग रहे भ्रष्टाचार और वंशवाद के आरोपों की. हालांकि राहुल इससे बचने की कितनी भी कोशिश करे और चाहे कितने ही अग्रेसिव क्यों न बन जाये? लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस चाह रही है वो अध्यक्ष बने रहे और राहुल कोशिश कर रहे है कि किसी तरह से उनकी इस पद से जान छूट जाए.