राहुल गांधी का कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा, स्मृति ईरानी ने दिया मजेदार रिएक्शन

365

कांग्रेस पार्टी जब से बनी है उसके बाद से ही लगातार कांग्रेस की मुसीबते बढ़ रही है और घाट रही है लेकिन ऐसा पतन कांग्रेस पार्टी ने पहले कभी नही देखा होगा जैसा हाल ही में देखा है. पार्टी ने लगातार दो बार लोकसभा चुनाव हारे है और कई राज्यों में तो वो लोकसभा सीट पर खाता भी नही खोल पाए जिसके चलते राहुल गांधी लगातार कह रहे थे कि अब वो अध्यक्ष पद के लायक नही है इसलिए वो इस्तीफ़ा देना चाहते है. उन्होंने कई बार देने की कोशिश भी की लेकिन इस्तीफा देने नही दिया गया.

आखिरकार ट्विटर पर राहुल ने किया इस्तीफे का ऐलान
राहुल गांधी ने आखिरकार ट्विटर अकाउंट के जरिये राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए सारी हार की जिम्मेदारी अपने पर ले ली. यही नही राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर सारी सरकारी संस्थाओं को अपने कब्जे में कर लिया था जिसके बाद में हम सिर्फ पार्टी से नही मीडिया से, मशीनरी से और झूठ से लड़े लेकिन टिक नही पाए. राहुल ने ग्लानी भरे शब्दों का इस्तेमाल किया और पार्टी के अध्यक्ष पद को अलविदा कह दिया.

स्मृति ईरानी ने कहा जय श्री राम
राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने पर सभी लोग प्रतिक्रिया दे रहे है और ऐसे में स्मृति ईरानी से मीडिया ने पूछा आप इस पर क्या कहेगी? आपने ही राहुल गांधी को हराया था? अब क्या करेगी? स्मृति ईरानी इन सभी सवालों पर हंसने लगी, मुस्कुराने लगी और ये सब सवालों के जवाब में सिर्फ तीन शब्द कहे जय श्री राम. इसके जरिये वो जाहिर कर रही थी कि किस तरह से उनके सनातनवादी विचारों की जीत हो रही है और ये अपने आप में एक बड़ा सन्देश देता हुआ प्रतीत होता है. स्मृति ईरानी यही नही पर ही नही रूकी उन्होंने राहुल गांधी को टारगेट करते हुए इन्स्टा पर पोस्ट भी किया जिसमे लिखा, अब मीम मेकर्स कहेंगे ‘ जॉब छोड़ दूँ?’ यानी क्या आप चुटकुले बनाने वालो की नौकरी चली जायगी?

वही बात करे बाकी नेताओं की तो सभी का कहना है कि ये कांग्रेस का अपना अंदरूनी मसला है और इस पर बोलने से हम लोग परहेज करते है. इस तरह से वो लोग अपना पल्ला झाड़ रहे है. वही दूसरी तरफ बात करे अगर सोशल मीडिया कि तो लोग मजे लेते हुए कह रहे है अब मनोरंजन कम हो जाने वाला है तो एक समूह वो भी है जो राहुल गांधी को बेहद पसंद करता था और उनके जाने से दुखी है.