शिवसेना बोली, अगर आज बाल ठाकरे ज़िंदा होते तो इस वजह से अमित शाह पर गर्व करते

358

जबसे अमित शाह देश के गृहमंत्री बने है तब से ही हर तरफ उनकी खूब चर्चा हो रहे है और अब तो लोगो की उम्मीदे उनसे काफी ज्यादा बढ़ने लगी है क्योंकि अमित शाह कश्मीर से जुडी समस्याओं को खुद ही देख रहे है और इन समस्याओं को सुलझाने के लिये अमित शाह ने एक ख़ास तरह का बिल निकाला है जिसमे वो जम्मू कश्मीर में अनुसूचित जातियों को आरक्षण देने की बात कर रहे है. इस बिल को अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया और राज्यसभा में भी सभी से समर्थन करने की अपील की है.

अमित शाह सिर्फ इसी मुद्दे पर नही टिके हुए है बल्कि साथ ही साथ में वो जम्मू कश्मीर में परिसीमन का कार्य भी कर रहे है ताकि जम्मू में रहने वाली हिन्दू आबादी के लिए विधानसभा सीटो की संख्या बढाई जा सके. इसके अलावा अमित शाह कश्मीर में राष्ट्रपति शासन को बढाने पर भी काम कर रहे है ताकि वहाँ पर भारत को मजबूती से स्थापित किया जा सके.

अमित शाह ने जम्मू कश्मीर को काफी हद तक कण्ट्रोल कर लिया है और उनकी इस चीज से खुश होकर शिवसेना के नेता अरविन्द सांवत ने भी अपनी प्रसन्नता जाहिर की है. अरविन्द सांवत ने बयान देते हुए कहा अगर आज बाल ठाकरे साहब जिन्दा होते तो अमित शाह जी के इस काम से बड़े ही खुश होते. वो देश के लिए बहुत अच्छा कर रहे है और आखिर में ये बात है कि वो हमारे मन में जो बात है वही कर रहे है तो हम इससे काफी खुश है.

शिवसेना का इस तरह से बीजेपी के साथ वैचारिक समानता होना कही न कही उनके गठबंधन को और भी ज्यादा मजबूती देता है. बाल ठाकरे साहब की प्राथमिकता में भी कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाना था जिसे शिवसेना अब साकार होने की प्रक्रिया शुरू होते हुए देखकर शिवसेना के लोग काफी खुश है.