अगले मैच में भगवा जर्सी पहनेगी टीम इंडिया, गुस्से में कांग्रेस, TMC और सपा ने कही ये बाते

589

टीम इंडिया वैसे वर्ल्ड कप में तो काफी बेहतर परफॉर्म कर रही है और सभी को पसंद भी आ रहा है जिस तरह से वो लोग खेल रहे है लेकिन अब टीम इंडिया बिना कुछ किये ही काफी बड़े राजनीतिक विवादों में फंस गयी है और फंसने के पीछे की वजह है उनकी जर्सी का कलर. दरअसल टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ इस बार ओरेंज कलर की ड्रेस में नजर आने वाले है और ये बाकी लोग जो इसे पसंद नही करते है उनके लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. बात कही न कही सच है.

क्यों पहन रही है नारंगी या भगवा जर्सी? दरअसल टीम इंडिया और टीम इंग्लैंड दोनों की ही जर्सी का रंग नीला है. ग्राउंड पर दोनों ही टीम का रंग एक सा होने पर लोग कन्फ्यूज हो सकते है और इससे बचाने के लिए आईसीसी के निर्देशों के बाद में टीम इंडिया की जर्सी का रंग बदल दिया गया है और वो इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अलग ही अंदाज में नजर आने वाले है.

कांग्रेस और सपा ने किया जमकर विरोध दो पार्टियां कांग्रेस और समाजवादी पार्टी इस जर्सी का विरोध कर रहे है. इसके पीछे का कारण है जो उन्हें बिलकुल भी पसंद नही आ रहा है. कांग्रेस नेता नसीम खान का कहना है कि तिरंगे का सम्मान होना चाहिए लेकिन मोदी सरकार के आने के बाद से ही हर चीज का भगवाकरण किया जा रहा है जो बहुत ही गलत है. सपा के नेता अबू आजमी का कहना है कि पीएम मोदी पूरे देश को भगवा रंग में रंगना चाहते है. तिरंगे में और भी रंग है तो सिर्फ भगवा रंग ही क्यों?

सपा और कांग्रेस के अलावा तृणमूल के सांसद सौगात राय ने भी इस पर आपत्ति जताई है और कहा है कि खेलो का भगवाकरण करना ठीक नही है. देश के विभिन्न नेताओं का जो सिर्फ एक रंग से डर सामने आ रहा है और ऐसे बयान दिख रहे है उसके बाद में क्रिकेट जगत से जुड़े लोग भारत में हो रही इन चीजो की खिल्ली उड़ा रहे है.