कांग्रेस में एक साथ 120 बड़े बड़े पदाधिकारियों और सचिवो का इस्तीफ़ा, बोले ‘ अगर राहुल..’

376

इन दिनों कांग्रेस की राजनीतिक स्थिति काफी बुरी है इस बात से इनकार नही किया जा सकता है मगर उससे भी ज्यादा बुरा है वो कोहराम जो अभी इस पार्टी में चल रहा है. दरअसल राहुल गांधी इन दिनों अपनी ही पार्टी से नाखुश चल रहे है क्योंकि कांग्रेस बुरी तरह से चुनाव हार गयी है और उसके बाद में कोई भी हार की जिम्मेदारी तक लेने को तैयार नजर नही आ रहा है.

जब जिम्मेदारी नही ले रहा है तो राहुल की उम्मीदे ही अपनी पार्टी से खत्म होने लगे और अब राहुल ने खुद अपना इस्तीफा पेश कर दिया. वो पार्टी के अध्यक्ष पद पर बने नही रहना चाहते है. अब राहुल के इतना बोलने की ही देर थी कि अचानक से अब एक साथ कांग्रेस पार्टी के 120 से भी ज्यादा बड़े बड़े पदाधिकारियों ने सिर्फ एक पेज पर ही इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने इस्तीफा देते हुए लिखा है ये राहुल गांधी के सम्मान में है. वो अपना इस्तीफा तब ही वापिस लेंगे जब राहुल गांधी दुबारा से अध्यक्ष पद पर बने रहने का वादा करते है. ये कोई छोटी मोटी लिस्ट नही है इसमें राजेश लिलोठिया और सुमित्रा चौहान जैसे बड़े बड़े लोग शामिल है. ये वो लोग है जो कही न कही कांग्रेस की जड़े जमाने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे है. इसके अलावा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद भी इस्तीफे की पेशकाश कर चुके है.

ये सारी की सारी कोशिशे सिर्फ और सिर्फ इसलिए की जा रही है ताकि राहुल गांधी को किसी न किसी तरह से इस्तीफा देने से रोका जा सके लेकिन राहुल गांधी है कि मानने को तैयार ही नही है. पहले उन्होंने कांग्रेस कमिटी की मीटिंग में इस्तीफे की पेशकश की थी और इसके बाद में उन्होंने कई बड़े नेताओं से मिलकर के भी यही मांग रखी लेकिन कांग्रेस अभी भी राहुल के नेतृत्व में भरोसा रखती है.