योगी आदित्यनाथ ने अब सरकारी अफसरों की इस हरकत पर उनकी तनख्वाह काटने का फैसला लिया

176

उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा सूबा है और यहाँ पर क़ानून व्यवस्था को संभालकर के रखना अपने आप में बहुत ही बड़ी चुनौती होता है इस बात में कोई भी शक नही है. ऐसी स्थिति में योगी आदित्यनाथ के लिए भी वो लोग समस्या बने हुए है जो प्रशासनिक व्यवस्था में है लेकिन इसके बावजूद वो मन से उसके लिए काम नही कर रहे है, यानी टाइम से आना जाना उनकी फिदरत में नही है.

इस पर योगी आदित्यनाथ काफी ज्यादा सख्त हो गये है और उन्होंने फैसला लिया है कि अगर कोई भी सरकारी अफसर सुबह 9 बजे ऑफिस में काम करने पर नही पहुँचता है तो ऐसे में उसकी तनख्वाह काटी जाए. योगी आदित्यनाथ यही पर ही नही रुके है बल्कि उन्होंने साफ़ साफ़ शब्दों में कहा है कि अगर कोई सही समय पर ऑफिस में नही आता है और उसके सम्बन्ध में किसी भी तरह की शिकायत आती है तो फिर सख्त से सख्त कार्यवाही के लिए तैयार रहे.

आपको बता दे योगी आदित्यनाथ सरकारी अफसरों और कर्मचारियो के लिए अपने सख्त रवैये के लिए खूब जाने जाते है. वो आये दिन इसी तरह से काम करते है और जब कोई काम करते हुए नही पाया जाता है या कोई चूक होती है तो वो सबके सामने बिना सोचे समझे फटकार भी लगा देते है.

इस वजह से शायद योगी आदित्यनाथ अफसरों के बीच में शायद पसंद न हो लेकिन जनता के बीच में काफी भारी पसंद बन गये है क्योंकि उनके काम समय पर जो पूरे होने लगे है. ऐसे में अफसरों के बीच तनख्वाह कटने का डर तो पैदा हो ही गया है. ऐसी स्थिति में योगी आदित्यनाथ अपने करीबी उन अफसरों को ज्यादा ही रखते है जो कही न कही टाइम के पाबन्द होते है और काम करने में तेज होते है. इसका फायदा यूपी को भी होगा.