संसद में कांग्रेस पार्टी ने अभिनन्दन की मूंछो को लेकर उठाई बड़ी मांग

199

इस मुल्क में बड़ी मुश्किल से कुछ एक चीजे होती है जिन पर राजनीति नही होती है. अब देखिये न देश के जांबाज सिपाही और एयरफाॅर्स पायलट अभिनंदन भी इसी तरह की पॉलिटिक्स का शिकार होते चले जा रहे है क्योंकि इन दिनों में संसद में भी अभिनन्दन का नाम खूब खुलकर के गूँज रहा है. उन्हें पुरस्कार देने की मांग भी उठ रही है लेकिन साथ ही साथ में ऐसी चीजे भी हो रही है जो काफी अप्रासंगिक है क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने अभिनन्दन की मूंछो को लेकर के ही नयी और काफी अनोखी मांग रख दी है.

अभिनन्दन की मूछो को राष्ट्रीय मूँछ घोषित करे सरकार
लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधिरंजन चौधरी ने विंग कमांडर अभिनन्दन का जिक्र किया और तारीफ़ करते हुए कहा जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान में घुसकर उनके विमान को मार गिराया उसके बाद उन्हें पुरस्कार मिलना चाहिए. यही नही उनकी मूंछो को राष्ट्रीय मूंछ घोषित कर देना चाहिए.

अभिनन्दन की मूंछो को लेकर के देश में काफी क्रेज चला है. जब से वो हिन्दुस्तान में लौटे है तब से उनकी मूछो की कॉपी करने वाले लोग भी कई सामने आये है. सैलून्स में स्पेशल अभिनन्दन कट वाली मूंछे भी देखे को मिलती है. यही नही अभिनन्दन के स्टाइल पर कई सारे टीवी मीडिया रूम्स में शो होते हुए देखे गये है जिसके चलते ये काफी प्रचलित हो चली. इतनी प्रचलित हो चली कि विपक्षी पार्टी के लोग इसे अब राष्ट्रीय मूंछ बनाने जैसी मांग तक उठाने लगे है.

हालांकि ये मांग थोड़ी सी अप्रासंगिक जरुर नजर आती है मगर संसद में प्रासंगिक बाते देखने में ही बमुश्किल आती है तो इसपर हैरानी नही होती. अगर आप अभिनन्दन के बारे में नही जानते है तो बता दे उन्होंने अपने मिग 21 विमान को उड़ाकर भारतीय वायुसीमा में घुसे पाक के ऍफ़ 16 विमान को न सिर्फ खदेड़ बल्कि उसे मार गिराया था.