बीजेपी के बड़े राष्ट्रीय और दिग्गज नेता का निधन, मोदी और शाह ने दी श्रद्धांजलि

772

भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर में फ़िलहाल बड़े ही दुःख का माहौल है. प्रधानमंत्री थोड़े शोकमग्न है और अमित शाह का भी चेहरा बुझा बुझा सा है. सभी तकलीफ में है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी को इतनी उंचाई देने वालो में शुमार वर्तमान राज्य सभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी राजस्थान के चीफ मदनलाल सैनी जी का निधन हो गया है. निधन की खबर फैलते ही हर तरफ बड़े ही दुःख का माहौल था. वो राजस्थान से लेकर उत्तर भारत के तमाम बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच अपनी एक बड़ी ख़ास छवि रखते थे.

फेफड़े में हुआ था इन्फेक्शन फिर डिटेक्ट हुआ कैंसर
मदनलाल सैनी को फेफड़ो में दिक्कत हुई थी जिसके चलते उन्हें जयपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन वहाँ से बादमे उन्हें दिल्ली एम्स में रैफर कर दिया गया. वहाँ उन्हें कैंसर भी डिटेक्ट हुआ जो इतने क्रिटिकल स्टेज पर पहुँच गया था कि उसे संभाल पाना ही संभव न था. उन्होंने एम्स ही अपने प्राण त्याग दिये.

मदनलाल सैनी कौन थे?
पिछले लगभग 60 से भी अधिक वर्षो से वो संघीय राजनीति से जुड़े हुए थे. उन्होंने 1952 में राष्ट्रीय सेवक संघ ज्वाइन कर लिया था. इंदिरागांधी द्वारा लागू हुए आपातकाल के दौरान वो जेल भी गये थे और उन्होंने पहला विधानसभा चुनाव झुंझुनू के उदयपुरवाटी से जीता था. वो भारतीय मजदूर संघ के भी अध्यक्ष रहे. उन्होंने मजदूरों के लिए न्याय लेने के लिए भी अपने जीवन के दशक खपा दिये.

बीजेपी को तोहफे में दे दी राजस्थान की सारी 25 सीट्स
जहाँ बीजेपी राजस्थान में विधानसभा चुनाव हालिया वाला हार चुकी थी वही दूसरी तरफ 2018 में नए नए बीजेपी की कमान संभाले मदनलाल सैनी के अच्छे संगठन नीति के चलते जहां महज 25 में से 15 सीट आने का अनुमान था वहाँ उन्होंने 25 की 25 लोकसभा सीट मोदी और शाह की झोली में डाल दी. उनके देहांत पर प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े और दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.