जो काम केजरीवाल 5 साल में नही कर पाये वो गौतम गंभीर ने सांसद बनते ही कर दिया

1402

गौतम गंभीर को सांसद बने हुए अभी महज कुछ ही समय हुए है कि वो अपने काम पर लग चुके है. गौतम गंभीर ने हाल ही में अपने इलाके के पुलिस अधिकारियो से मिलकर के मीटिंग भी की थी और अपने क्षेत्र की सुरक्षा के बारे में चर्चा की और सुनिश्चित करने का भी प्रयास किया लेकिन एक काम जो बहुत पहले कर दिया जाना था दिल्ली में वो अब होने जा रहा है.

अगर आपको मालूम हो तो अरविन्द केजरीवाल ने 5 साल पहले सरकार में आने से पहले वादा किया था कि अगर वो दिल्ली में सत्ता में आते है तो पूरे शहर में हर जगह पर सीसीटीवी लगा दिए जायेंगे ताकि पूरे शहर को पहले की तुलना में और अधिक सुरक्षित किया जा सके.

इस वायदे को किये हुए लगभग साढ़े चार साल बीत गये लेकिन अभी तक काम शुरू नही हुआ. हाल ही में मनीष सिसोदिया ने चुनाव से ठीक पहले कुछ एक सीसीटीवी लगाये जो बिलकुल न के बराबर ही कहे जायेंगे. ऐसे में अगर बात करे गौतम गंभीर की तो उन्होंने अपने पूरे लोकसभा क्षेत्र जो दिल्ली का ही बहुत बड़ा हिस्सा है उसमे सीसीटीवी लगाने का काम शुरू कर दिया है. कई सारी ऐसी जगहे है जहाँ पर सीसीटीवी लगाये भी जा चुके है.

ये खम्भों पर काफी उंचाई पर लगाये गये है और इनकी वायरिंग भी काफी ज्यादा उंचाई पर है तो ऐसी स्थिति में ये काफी हद तक सुरक्षित भी है. इसके अलावा ये वाटर प्रूफ भी है तो बरसात में भी चिंता की कोई बात नही है. इस तरह से गौतम गंभीर ने तो अपने लोकसभा क्षेत्र को सुरक्षित करने का काम शुरू कर दिया है और शायद जिस गति से वो सांसद बनते ही लग गये है लेकिन सवाल ये है कि आखिर केजरीवाल जो ये सीसीटीवी का कांसेप्ट लेकर के ये थे उन्होंने ये काम इतने सालो में क्यों नही किया?