बड़ी खबर: अब जेल से बाहर आ सकता है राम रहीम

170

बाबा राम रहीम को शायद आप भूले तो नही होंगे. जो ताउम्र जेल की सजा काट रहा है और बड़े बड़े गुनाहो की सजा काट रहा है मगर फ़िलहाल की खबर ये है कि हमेशा के लिये जिस राम रहीम को बंद करने में लोगो ने जान की बाजी लगा दी अब वो बाहर आने की तैयारी कर रहा है और ये अपने आप में काफी शॉकिंग भी है, क्योंकि राम राम रहीम पर बेहद ही संगीन आरोप सिद्ध हुए है जिसके चलते उसे उम्रकैद की सजा दी गयी है. चलिए फिर जानते है पूरा मामला क्या है?

अच्छे आचरण के आधार पर मिल सकती है पैरोल
यौन शोषण मामले में जेल की सजा काट रहे राम रहीम ने पैरोल के लिए अर्जी दे रखी है और इस पर जेल मंत्री कृष्ण पंवार ने कहा है कि राम रहीम का आचरण जेल में अच्छा है और इस तरह की रिपोर्ट एसपी जेल को दे दी गयी है. इस रिपोर्ट के आधार पर ही पैरोल मिला करती है, अब रिपोर्ट अच्छी बनाई गयी है तो पेरोल भी मिल सकती है. हालांकि अंतिम निर्णय कमिश्नर का होगा.

केबिनेट मंत्री भी पक्ष में
हरियाणा के केबिनेट मंत्री अनिल विज ने भी ऐसा ही कुछ कहा है. डेरा के प्रमुख को पेरोल मिलना उनका अधिकार है. अगर नियमो के तहत उन्हें पैरोल मिल सकती है तो मिलेगी. सरकारे क़ानून के हिसाब से चलती है और किसी को भी कोई भी विशेष छूट या अधिकार नही देंगे.

जिस तरह से हरियाणा में मंत्रियो के बयान आ रहे है उससे एक बात तो साफ़ हो जाती है कि इतने समय तक जेल में रहने के बाद भी राम रहीम को ठीक ठाक राजनीतिक संवेदना तो हासिल है ही और ऐसे में पैरोल पर बाहर अगर राम रहीम आने वाले दिनों में आ जाए तो ये कोई आश्चर्य वाली बात नही होगी.