मुख्यमंत्री कमलनाथ ने करवाया सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन, शिवराज सिंह ने मारा ये तंज

207

मध्यप्रदेश की राजनीति इन सबसे बिलकुल अलग ही चलती है. दरअसल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ इन दिनों काफी ज्यादा परेशानी में है और परेशानी में होने के पीछे की वजह भी है. उनकी ऊँगली में बहुत ही ज्यादा दर्द हो रहा था और साथ ही साथ में अकडन भी हो रही थी. वो जांच के लिए पहुंचे थे जहाँ पर समस्या को काफी गंभीर बताया गया जिसके बाद उन्हें प्रदेश के सरकारी अस्पताल हमीदिया शासकीय अस्पताल में ही भर्ती करवा दिया गया. ये कमलनाथ ने इसलिए किया ताकि वो एक मिसाल पेश कर सके.

कमलनाथ की ऊँगली की एक माइनर सर्जरी हमीदिया शासकीय अस्पताल में डॉक्टरो की एक टीम ने कुल 20 मिनट के भीतर ही कर दी. इस बारे में कमलनाथ ने भी सोशल मीडिया पर जानकारी दी और कांग्रेस पार्टी ने भी उनका मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि कार्यकर्ता उनसे मिलने अस्पताल में न आए क्योंकि इससे अस्पताल में बाकी मरीजो को परेशानी आयेगी.

इन सबके बीच में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने उनकी कुशलक्षेम करते हुए कमलनाथ पर तंज भी कस दिया. शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘ कमलनाथ जी सदैव स्वस्थ रहे ऐसी मेरी कामना है. आपने हमीदिया अस्पताल में जो अपना इलाज कराने का निर्णय किया है वो वाकई में स्वागत योग्य कदम है. इसके साथ ही साथ मैं बस ये चाहता हूँ जो भी सुविधाए आपको अस्पताल में मिली है वो ही सुविधाए आम लोगो को भी मिले. उन्हें यहाँ वहाँ भटकना न पड़े.’

आपको बता दे इससे पहले खुद शिवराज सिंह ने भी 2011 में अपना इलाज इसी अस्पताल में करवाया था. आगे उसी को आगे बढ़ाते हुए कमलनाथ ने भी मिसाल पेश की है और ऐसे में मध्यप्रदेश की जनता के बीच विश्वास कायम करने की कोशिश होती है कि सरकारी अस्पतालों में ऐसी सुविधा मिलती है जिसे मुख्यमंत्री भी इस्तेमाल करते है.