आखिर मुलायम सिंह को क्या हो गया है? अस्पताल में भर्ती

293

मुलायम सिंह इन दिनों काफी ज्यादा परेशानियों से गुजर रहे है. एक तरफ उनकी खड़ी की हुई पार्टी समाजवादी पार्टी को बसपा के कारण यूपी की राजनीति में हाशिये पर धकेल दिया गया है. ऊपर से उनकी लाख कोशिशो के बावजूद उनके भाई शिवपाल यादव और अखिलेश यादव साथ होने को तैयार नही है. इन सबके बीच पिस रहे मुलायम सिंह यादव की तबीयत भी बेहद खराब दौर से गुजर रही है जो उन्हें दिन ब दिन कमजोर करती चली जा रही है. बात आज दोपहर के 12 बजे की है जब मुलायम सिंह को संजय गांधी पीजीआई के इमरजेंसी 2 में भर्ती करवा दिया गया.

उनकी हालत काफी खराब बताई गयी जिसके बाद में उन्हें मेदांता में रेफर किया गया. अगर मौजूद मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मुलायम सिंह यादव के काफी सारे मेडिकल टेस्ट्स किये गये है और इसके बाद में उन्हें थोडा सामान्य होने पर घर के लिए रवाना कर दिया गया.

गौरतलब है कि अब से कुछ ही दिन पहले मुलायम सिंह यादव की तबीयत एक बार फिर से खराब हो गयी थी जिसके बाद अब फिर से उन्हें ऐसी परेशानी आ रही है. हालांकि सूत्र ये बताते है कि उन्हें सुगर के साथ ही साथ ब्लड प्रेशर की भी काफी भारी समस्या हो गयी है जिसके चलते उन्हें बार बार अस्पताल जाना पड़ रहा है और नियमित अंतराल पर उनका चेक अप भी किया जा रहा है.

अब हो सकता है बीपी के पीछे उनकी पार्टी में चल रहा क्लेश और आ रही टेंशन हो जिसे वो हेंडल नही कर पा रहे हो. ऐसे में अखिलेश यादव या फिर उनके परिवार से कोई भी कुछ भी बोलने को या विस्तार से इस मामले में जानकारी देने को तैयार नही है मगर कम से कम एक बात पूरी तरफ से साफ़ है कि मुलायम सिंह की हालत ठीक तो हरगीच नही है.