राहुल गाँधी संसद में बैठकर करने लगे सेना का अपमान, हर तरफ आलोचना

342

राहुल गांधी अपने काम या फिर भाषण को लेकर के नही बल्कि अपने अलग किस्म के तेवरों को लेकर के ही चर्चा में रहते है. अभी हाल ही में एक बार फिर से ऐसा हुआ और ऐसे में राहुल गांधी की तरफ से ऐसी हरकत हुई जो पूरी दुनिया की नजर में आ गयी. जहाँ पूरी संसद सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर संसद के गुणगान कर रही थी वही दूसरी तरफ राहुल गान्धी अपनी निजी सोच और विचार से ही ऊपर नही उठ पा रहे थे. चलिये जानते है क्या है पूरा मामला?

राष्ट्रपति दे रहे थे अभिभाषण
संसद के सत्र का पहला कार्य का दिन शुरू हुआ और परम्परागत तौर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अभिभाषण के साथ में संसद का काम शुरू किया. संबोंधन के दौरान रामनाथ कोविंद ने भारत की और भारत सरकार की उपलब्धियों का जिक्र भी किया जिसमे वो सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का भी जिक्र करते हुए नजर आये जो राहुल गाँधी को पसंद नही आया.

संसद बजा रही थी ताली लेकिन राहुल ने माँ को भी रोका
जब राष्ट्रपति कोविंद ने एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया तो संसद का हर मेंबर मेज को थपथपा रहा था. सभी तालियाँ बजा रहे थे लेकिन राहुल गांधी ने कुछ भी नही किया और मुंह बना लिया. यही नही उन्होंने मेज थपथापा रही अपनी माँ सोनिया गांधी को भी मेज थपथपाने से रोक लिया मानो वो नही चाहते हो वो इस बात पर राष्ट्रपति का अभिवादन करे.

गलती से हुआ या मंशा के साथ?
इस हरकत के बाद में सवाल ये भी उठता है कि राहुल गांधी की ये हरकत महज माँ बेटे के बीच का संवाद भर थी या फिर उन्हें सच में सर्जिकल स्ट्राइक पर अपनी माँ का मेज थपथपाना पसंद नही आया. खैर किरकरी तो राहुल की दोनों ही जगह पर होने वाली है/

पहले भी कर चुके है श्रद्धांजली सभा में ऐसी ही हरकत
राहुल गांधी द्वारा पहले भी श्रद्धांजली सभा में मोबाइल चलाने की तस्वीरे वायरल हो चुकी है जिसमे वो मोबाइल चलाते हुए नजर आये थे हालांकि उन्होंने मोबाइल कुछ पल को लेकर के ही निकाला था लेकिन वो कुछ सेकेण्ड ही राहुल की किरकिरी कराने के लिए काफी थे.