पहले दिन शपथ लेने पहुँचे सभी सांसद लेकिन राहुल गांधी यहाँ घूम रहे थे

176

राहुल गांधी शुरू से ही संवेदनशील और संसदीय कार्यो को अपनी प्राथमिकता में न रखकर सवालों के घेरे में रहते है और ख़ास तौर पर उनकी विदेश यात्राओं को लेकर तो उन पर सबसे ज्यादा सवाल उठते ही है और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है. आज संसद के पहले सत्र का पहला दिन था और सारे सांसद अपनी अपनी शपथ ले रहे थे तो ऐसे में हर किसी की नजर राहुल गांधी को ढूंढती दिखी लेकिन राहुल गांधी कही पर नजर ही नही आये. अब सवाल ये उठता है कि क्या उन्हें शपथ के कार्य में कोई भी दिलचस्पी नही है?

कार्यवाही के दौरान ही दिल्ली लौटे है राहुल गांधी
जब सारे सांसद संसद में खड़े होकर के शपथ ले रहे थे तब ही राहुल गांधी दिल्ली लौटे है. दरअसल राहुल गांधी पिछले एक हफ्ते से लन्दन में ही है. वो किसी काम से गये थे या फिर छुट्टियां मनाने इसे लेकर के कुछ भी साफ़ नही है.

वायनाड से है सांसद
राहुल गांधी को स्मृति ईरानी ने उनके गढ़ अमेठी में बहुत ही बुरी तरह हराया था लेकिन वो वायनाड चुनाव जीत गये थे और वहाँ से सांसद बने जिसकी शपथ लेने ही उन्हें लोकसभा में पहुंचना था क्योंकि आज शपथ ग्रहण था हालांकि कल भी ये प्रोग्राम चलेगा और राहुल गांधी कल भी शपथ ले सकते है लेकिन पहले ही दिन इस तरह से संसद से नदारद रहना कही न कही उनकी प्राथमिकता लंदन अधिक और संसद कम है ऐसा बताता है.

कांग्रेस पार्टी इस पर उनका बचाव कर रही है लेकिन राहुल गांधी जवाब देने के लिए तैयार ही नही है. आपको जानकारी के लिए बता दे कि इस सरकार का पहला सत्र शुरू हो चुका है जिसमे कई बिल और अध्यादेश पास करने की कोशिश सरकार की होगी और नेता विपक्ष बनने के आसार राहुल गांधी के नाम पर नजर आ रहे है.