अमित शाह ने भारत की जीत पर जो कहा है उससे पाकिस्तानी आर्मी को बड़ी मिर्ची लगने वाली है

531

भारत और पाकिस्तान के बीच में मैनचेस्टर में काफी जबरदस्त मुकाबला हुआ लेकिन जैसे जैसे वक्त बीतता गया मैच भारत के पाले में आ गया और लगातार 7वी बार भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप मैच में एक बार फिर से शिकस्त दे दी है. ये अपने आप में बड़ा ही ऐतिहासिक है और पाकिस्तान को फिर से प्रेक्टिस पर लौट जाने की जरूरत है ऐसा लगने लगा है लेकिन इन सबके बीच में देश के गृहमंत्री अमित शाह का जो ट्वीट आया है.

वो कुछ लोगो को तकलीफ जरुर दे सकता है क्योंकि पहले कभी भारत के किसी गृहमंत्री को इस तरह से कटाक्ष करते हुए देखा नही गया है. भारतीय क्रिकेट टीम की जीत की ख़ुशी में अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘ पाकिस्तान के खिलाफ भारत की एक और स्ट्राइक और इसका भी परिणाम बिलकुल वैसा ही आया है. भारतीय क्रिकेट टीम को इस जीत के लिए बहुत बहुत बधाई. हम भारतीय इस जीत पर भेद ही गर्व महसूस कर रहा है.’

अमित शाह ने जिस तरह से इस जीत को स्ट्राइक सर्जिकल स्ट्राइक की याद दिलाकर पाकिस्तान के जख्म और भी ज्यादा हरे कर दिये है वो पाक को बुरा क्या बहुत ही ज्यादा बुरा लगने वाला है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस मैच को लेकर इतने ज्यादा संवेदनशील थे कि उन्होंने मैच से पहले पाकिस्तानी टीम के लिए एक से भी कई ज्यादा ट्वीट किये और उन्हें सलाह मशवरे दिये मगर कुछ भी काम नही आया.

भारत ने फिर से ऐतिहासिक जीत फिर से हासिल की और अमित शाह को भी पाकिस्तान को छेड़ने का मौक़ा मिल गया. हालाँकि जब पूरा देश जश्न में डूबने की तैयारी में था तब महबूबा मुफ्ती ने पूरे देश से इतर जाते हुए कहा था कौन किस टीम को सपोर्ट करना चाहता है? ये उसका निजी फैसला होना चाहिए था जिसे लेकर उनकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी हुई थी.