बड़ी खबर: पुलवामा में एक बार फिर से सेना के काफिले पर आईईडी से हमला

3003

जमू कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर से वही हरकत दोहराने की कोशिश हुई है जिससे महीनो पहकोशिश ले पूरा देश दहल गया था. पुलवामा से से सेना का काफिला गुजर रहा था तभी एक आईईडी का धमाका हुआ इस बार 44 राष्ट्रीय राइफल्स को निशाना बनाने की गयी जिसमे सेना के 5 जवान बुरी तरह से घायल हो गये है. घायल जवानो को फ़िलहाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सेना की गाडी पुलवामा के ईदगाह इलाके से गुजर रही थी तभी वहाँ पर एक धमाका हुआ जिसमे लगभग 5 जवान घायल हो गये. पेट्रोलिंग कर रही इस टीम पर हमले के बाद में वहाँ पर फायरिंग भी हुई थी जिसमे दोनों तरफ से काफी अंधाधुध गोलियां दागी गयी.

हालांकि जवान इस अचानक हुए हमले के लिए पूरी तरह से सतर्क नही थे लेकिन फिर भी एक बहुत बड़े नुकसान को होने से रोक लिया गया है. घटना के बाद में पुलवामा में सर्च ऑपरेशन चल रहा है और आर्मी जिस तरह से आतंकियों को खोज खोजकर ठिकाने लगा रही है उसके बाद में फाड़फाड़ाने वाली ये घटनाएं देखने में आ रही है जिसका जवाब भी सेना मुंह तोड़ तरीके से दे रही है. दुःख की बात ये है कि अभी कुछ वक्त पहले हुई एक मुठभेड़ जो अनंतराग जिले में हुई थी उसमे सेना का एक मेजर और दो जवान शहीद हो गये है.

इसके बाद में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिए गये है लेकिन जिस तरह से लोकल लोगो की शह आतंकियों को मिल रही है उसके बाद में सेना के लिए आतंकियों को ढूंढकर उन्हें खत्म कर पाना बेहद ही मुश्किल हो रहा है. जिसके चलते जवानो को अपनी जान से हाथ तक धोना पड़ता है. ऐसे में पत्थरबाज भी अपने आप में एक बड़ी समस्या है जो आतंकियों की ढाल बनकर के खड़े हो जाते है.