इमरान ने लगायी फिर मोदी से गुहार, अब तो बात कर लो सरकार

151

भारत और पाकिस्तान के बीच में जो माहौल आज से कुछ समय पहले था वो अब नही रहा. अब दोनों के द्विपक्षीय रिश्ते उस दौर से गुजर रहे है जहाँ पाकिस्तान बार बार भारत से बात करने की उसे मनाने की कोशिश कर रहा है लेकिन भारत अडिग हो चुका है. जब से भारत पर पुलवामा अटैक हुआ और उसके बाद एयर स्ट्राइक हुई उसके बाद से भारत ने पाक से बात के रास्ते लगभग पूरी तरह से बंद ही कर दिये है. ऐसे में पाकिस्तान ने पहले भी भारत को एक औपचारिक सन्देश भेजा था जिसमे वो बातचीत का प्रस्ताव रख रहे थे.

अब जब वहा भी बात नही बनी तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रूसी समाचार एजेंसियों का सहारा ले रहे है. इमरान खान ने एक रूसी समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा ‘ वो भारत सरकार के साथ हर मुद्दे पर बातचीत करने के लिए तैयार है लेकिन भारत आगे तो बढे. हम इस क्षेत्र में हथियारों की होड़ को खत्म करना चाहते है ताकि दोनों देश तरक्की कर सके’

इमरान खान ने जिस तरह से शान्तिदूत की तरह राग अलापना शरू किया है वो इतिहास में पहली बार हो रहा है क्योंकि आज से पहले हर पाक प्रधानमन्त्री बेहद ही तल्ख़ तेवर वाला रहा है लेकिन मोदी के आने के बाद से पासा ही पलट गया है. आपको बता दे भारत द्वारा द्विपक्षीय बातचीत बंद करने से पाक के कई व्यापारों को भी झटका लगा है.

इंटरनेशनल लेवल पर भी भारत ने पाक को तरजीह देना बंद कर दिया है जिसके चलते पाक को पीछे धकेला जाने लगा है और ऐसे में कही न कही एक बात तो साफ़ हो ही जाती है कि भारत जल्द ही पाक को पूरी तरह से डोमिनेट करने की स्थिति में आने वाला है और इसके लिए बस थोड़ी और मेहनत की जरूरत है.