मालदीव की संसद में खड़े होकर पीएम मोदी ने पाकिस्तान के बारे में ये बाते कह दी

276

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों मालदीव के दौरे पर है और वहाँ पर पीएम मोदी का खूब सम्मान भी किया जा रहा है. हर कोई अपने अपने तरीके से पीएम के लिए सम्मान जता रहा है. उन्हें मालदीव के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से भी नवाजा गया है और इसके बाद में पीएम मोदी ने मालदीव की संसद को भी संबोधित किया. संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने बिना नाम लिए ही पाकिस्तान पर जमकर के निशाना साधा और उसने जो पिछले दशको में किया है उन कुकर्मो की याद भी दिलवाई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालदीव की संसद को संबोधित करते हुए कहा ‘ आतंकियों के पास न तो नोट छापने की मशीन है और न ही हथियार बनाने वाली फैक्ट्री. ऐसे में उन्हें ये सब उपलब्ध कौन करवाता है?ये अपने आप में बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण ही है कि लोग आज की तारीख में अच्छे आतंकवाद और बुरे आतंकवाद में फर्क कर रहे है जबकि सरकारो द्वारा प्रायोजित आतंकवाद सबसे खतरनाक है क्योंकि उन्हें अपने मुल्क की सरकार की शह मिलती है’

प्रधानमंत्री ने यहान पर सीधे सीधे अपने पडोसी देश पाकिस्तान को ही निशाने पर लिया है और पाकिस्तान को निशाने पर पीएम अपने देश में भी कई बार ले चुके है लेकिन ऐसा पहली बार है जब उन्होंने इतना खुलकर किसी विदेशी सरजमीं पर पाकिस्तान पर इस तरह जमकर के निशाना साधा हो.

ये अपने आप में अभूतपूर्व है. पीएम मोदी की इसी तरह की टिट फॉर टेट की नीति से ही इन दिनों इमरान खान झुके हुए है और वो बार बार भारत के सामने बातचीत करने की पेशकश कर रहे है लेकिन भारत सरकार ने तो साफ़ कर दिया है कि जब तक पाक अपने देश में मौजूद आतंकियों पर कार्यवाही नही करता है तब तक बात करने का कोई अर्थ ही नही बनता है. सरकार का ये कदम काफी बोल्ड कहा जा रहा है.