यहाँ पर प्रधानमंत्री मोदी को फूलो के बराबर में तौला जा रहा है 

84

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने धर्म कर्म के कार्यो के चलते हमेशा से ही चर्चा में रहते है और वो अलग अलग किस्म की ऐसी रस्मे भी करते है जो किसी न किसी हिन्दू सम्प्रदाय से ताल्लुक रखती है. अभी हाल ही में पीएम मोदी केरल पहुंचे और केरल जाकर के वहाँ पर प्रधानमंत्री ने अपने पूर्व से निर्धारित कार्यो को पूरा किया. पीएम नरेंद्र मोदी केरल के गुरुवायुर मंदिर में पहुंचे थे जहाँ पर पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले तो 39421 रूपये का दान किया. इस दान में ख़ास बात ये रही कि उन्होंने ये दान उन्होंने डिजिटल पेमेंट के माध्यम से किया.

यहाँ उनका मकसद सिर्फ लोगो के बीच में डिजिटल पेमेंट को प्रोत्साहित करना था. प्रधानमंत्री मोदी ने इसके बाद में भगवान की पूजा अर्चना वहां की ही परम्परागत वेशभूषा में की. इसके बाद में पीएम मोदी वहाँ से आगे चले और उन्हें फूलो में तौला गया. इसमें कमल और गुलाब जैसे फूलो को उपयोग में लाया जाता है.

ये एक ख़ास रस्म होती है जिसमे पीएम मोदी का वजन जितना होगा उतने ही वजन के फूल भगवान् कृष्ण को अर्पित कर दिए जाते है. जो भी व्यक्ति ख़ास तौर पर विशेष अर्चना करने के लिए आते है वो इसी तरह से प्रभु श्री कृष्ण को फूल चढाते है सो पीएम मोदी के वजन के बराबर फूल भी प्रभु श्री कृष्ण को अर्पित किये गये. इसके बाद में पीएम मोदी वहाँ पर कुछ लोगो से मिले भी और इस यात्रा के पूर्व में उनका स्वागत करने के लिए मुख्यमंत्री खुद भी मौजूद रहे थे.

सारी पूजा अर्चना करने के बाद में पीएम मोदी हवाई यात्रा से मालदीव निकल गये है और मालदीव में उन्हें वहाँ के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा जाएगा. इसके बाद उनका श्रीलंका दौरा है. आस पास के छोटे देशो में यात्रा के पीछे पीएम मोदी का मकसद भारत का प्रभाव हिन्द महासागर क्षेत्र में बढ़ाना है.