गिरिराज सिंह बोले, ‘ जब भी मैं ममता बनर्जी को देखता हूँ तो मुझे..’

328

भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल पार्टी के बीच में जंग दिन ब दिन बढती ही चली जा रही है और ऐसे में दोनों ही पार्टियों के नेता अपने अपने तरीके से अपनी बाते रख रहे है और जब दूसरा कोई बोल रहा है तो अपने कान ही ढक दे रहे है. ममता बनर्जी के इस तरह के तानाशाही रवैये को देखते हुए बेगुसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने उनकी तुलना किम जोंग उन से ही कर दी है. इसके बाद में वो विवादों में तो है लेकिन गिरिराज सिंह कभी विवादों से दूर रह भी तो नही पाते है.

मीडिया से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा ‘ ममता बनर्जी के लिए उलटी गिनती शुरू हो गयी है. जिस तरह से वो हार रही है वो उससे कुंठित और भयभीत हो गयी है. जिस तरह से वो अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों के साथ में बर्ताव कर रही है वो हमें किम जोंग उन की याद दिलाता है.’

आपको जानकारी न हो तो बता दे किम जोंग उन दक्षिण कोरिया के सनकी तानाशाह के तौर पर मशहूर है जिसके कहर के आगे सभी लोग डरते है और जनता उससे दूर भागने की कोशिश करती है. ऐसे ही व्यक्ति के साथ में ममता बनर्जी की तुलना की गयी है जिसपर ममता बनर्जी का भड़कना भी लाजमी है. हालांकि चिंता की बात ये है कि इन सबके बीच में कही न कही बंगाल की जनता पिस रही है और नेताओं को इस बात का अंदाजा भी नही है.

इससे पहले आरएसएस के लीडर इन्द्रेश कुमार ने भी ममता बनर्जी के रवैये को बेहद ही अलोकतांत्रिक बताया है और कहा है कि जनता इसका जवाब देगी. वही ममता बनर्जी ने इन सबका जवाब देते हुए बंगाल में विजय जुलूस निकालने पर ही रोक लगा दी है ताकि बीजेपी इनके माध्यम से कही अपना प्रचार प्रसार न कर सके. ऐसे में बंगाल में वाकई में लोकतंत्र खतरे में नजर आता है.