राहुल गाँधी को हटाकर कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहता है ये व्यक्ति

334

2019 का दौर कांग्रेस पार्टी के लिये सबसे ज्यादा बुरा है क्योंकि इसमें न सिर्फ पार्टी एक बार फिर से लोकसभा चुनाव फिर से हारी है बल्कि साथ ही साथ उनके अध्यक्ष भी खुदको हारा हुआ मान चुके है. राहुल गांधी ने अब से कुछ ही दिनों पहले कांग्रेस पद से इस्तीफे की पेशकश की थी जिसे सीरियस लेते हुए पूर्व केबिनेट मंत्री और सांसद असलम शेर खान ने खुदको कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की पेशकश की है और दावा किया है कि अगर उन्हें अध्यक्ष बनाया जाता है तो वो कांग्रेस की कायापलट कर देंगे.

असलम खान ने राहुल गांधी को ही एक चिट्ठी लिखी है और कहा ‘ अगर आप गांधी और नेहरु परिवार से बाहर का कांग्रेस अध्यक्ष चाह रहे है तो ये अवसर मुझे दे दीजिये क्योंकि और कोई तो वैसे भी आगे नही आ रहा है. कांग्रेस को अब राष्ट्रवाद से जोड़ने का समय आ गया है.’ असलम शेर खान की चिट्ठी सोशल मीडिया पर अच्छी खासी वायरल हुई है.

कौन है असलम शेर खान असलम शेर खान पदक विजेता रह चुके है, उन्होंने देश का स्पोर्ट्स में काफी नाम उंचा किया है और साथ ही साथ वो सांसद भी रहे है. ऐसे में उनकी दावेदारी तो अच्छी है साथ ही साथ में उनके पास में अनुभव भी है राजनीति में तो ऐसे में उनकी बात पर राहुल गांधी विचार करते है या फिर नही? ये तो आने वाला समय ही बता पायेगा लेकिन असलम शेर खान अपनी इच्छा जरुर जाता चुके है और इसे पूरा करना न करना पूरी तरह से राहुल गांधी की इच्छा पर ही निर्भर करता है.

आपको बता दे चुनावी हार के बाद से ही राहुल गान्धी कई बार अपने इस्तीफे की पेशकश कर चुके है और कांग्रेस पार्टी को कह चुके है कि वो अब ऐसी स्थिति में अध्यक्ष खोजा जा रहा है और असलम शेर खान जैसे कुछ दावेदार भी है जो खुलकर के सामने आने लगे है. बाकी आने वाला समय बतायेगा.