कभी इस शानदार बंगले में रहते थे अटल बिहारी वाजपेयी, अब अमित शाह रहेंगे

165

अमितशाह देश ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर लगभग पांच वर्ष तक कार्य किया और बीजेपी को लगातार कई जीत भी दिलायी जिसके चलते लोगो का उन पर भरोसा कुछ ज्यादा ही बना है. ऐसे में उन्हें गृहमंत्री का पद मिला है जो वो काफी शिद्दत से निभा भी रहे है और इसके मुताबिक़ उन्हें एक शानदार सरकारी बँगला भी मिला है. अमित शाह अब कृषमेनन मार्ग स्थित बंगले में शिफ्ट होने जा रहे है जो उन्हें दिया गया है.

बंगला देखने में काफी सुन्दर और प्यारा है, इसमें अमित शाह अपने पूरे परिवार के साथ में आराम से रह सकते है. आस पास अच्छी खासी गार्डनिंग भी देखने को मिलती है जो दिल खुश कर देने वाली है और अभी इन दिनों इस बंगले में मरम्मत का काम चल रहा है जिसके चलते अभी कुछ दिन के बाद अमित शाह इसमें शिफ्ट होंगे. इससे पहले वो अकबर रोड स्थित बंगले पर रह रहे थे.

वहाँ काम करने वाले लोग बताते है कि अमित शाह खुद ये बँगला देखने के लिये पहुंचे थे और उन्होंने सारा जायजा लिया जिसके बाद वो वापिस लौट गये. गौरतलब है कि अमित शाह से पहले इस बंगले में अटल बिहारी वाजपेयी जी रहा करते थे. अटल जी ने इस बंगले में अपने रिटायरमेंट के बाद का सारा समय बिताया. लगभग 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी इस बंगले में शिफ्ट हुए थे और अगले कई साल अपने जीवन के अंतिम समय तक इसी बंगले में ही रहे.

इसके बाद पिछले साल नवम्बर में अटल जी के घर वाले इस बंगले को खाली छोड़कर के चले गये जिसके बाद से ये खाली ही पड़ा था जिसके चलते अमित शाह को ये बँगला अलोट कर दिया गया है. वो अपने ऑफिस से जुड़े और बाकी सारे काम भी यही से संचालित कर सकते है, हालांकि वो अपना ज्यादा समय तो सिर्फ दफ्तर में ही बिताते हुए नजर आते है तो ऐसे में घर तो उनके लिए बस बाहर आने जाने जैसा ही लगता है. खैर उम्मीद तो यही है कि अमित शाह अपने कार्यो को उम्मीदों के अनुसार पूरा करेंगे.