अयोध्या में योगी ने किया भगवान् राम की 7 फीट ऊँची मूर्ति का अनावरण, राम मंदिर पर भी बोले

195

अयोध्या के इतिहास में वैसे तो कई दिन है जो ख़ास रहे है लेकिन 6 जून 2019 अपने आप में यादगार तारीख रहने वाले है क्योंकि यहाँ पर इस दिन संतो का एक बहुत ही बड़ा जमावडा लगा जिसका मकसद सिर्फ मूर्ति का अनावरण करना नही बल्कि भगवान् श्री राम के मंदिर का निर्माण करवाना भी है. योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या में पहुंचकर प्रभु श्री राम की मूर्ति का अनावरण भी किया जो बेहद ही खूबसूरत और काफी ऊँची है.मूर्ति का अनावरण जब किया गया तब वहाँ पब्लिक, संतो और भीड़ का बहुत ही बड़ा जमावड़ा था. सभी राम के दर्शन को आकुल थे.

मामूली नही है मूर्ति
योगी आदित्यनाथ ने प्रभु श्री राम की जिस मूर्ति का अनावरण किया है वो पूरे 7 फीट ऊँची है और ये टीक वुड से बनी हुई है. ये मूर्ति एम् मूर्ति ने बनाई थी और मूर्ति इतनी शानदार थी कि उन्हें इसके लिए राष्ट्रपति के द्वारा सम्मानित भी किया गया. इसके बाद ये मूर्ति कावेरी म्यूजियम में रख दी गयी.

इस मूर्ति की भव्यता को देखते हुए इसे अयोध्या लाने का फैसला किया गया और इसके लिए पूरे 35 लाख रूपये की कीमत चुकाई गयी. मूर्ति टीक वुड की है और भगवान् राम ने हाथ में धनुष ले रखा है जो इस मूर्ति की भव्यता को और भी ज्यादा बढ़ा देता है. अब इस मूर्ति को अयोध्या शोध संस्थान में रखा जाएगा जहाँ पर लोग आकर के इसके दर्शन कर सकेंगे. हालाँकि लोगो ने तो अभी से ही आना शुरू कर दिया है.

मंदिर पर भी बोले योगी योगी
आदित्यनाथ ने राम मंदिर पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा कि प्रभु श्री राम के और साधु संतो के आशीर्वाद से जल्द ही मंदिर का निर्माण होगा. आखिर हमें राम का काम किये बिना चैन कहा? योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से संतो को भरोसा दिलाया है उसके बाद में एक बात तो साफ़ हो जाती है कि मंदिर अब दूर नही है.

योगी आदित्यनाथ के बाद उद्धव ठाकरे भी 15 जून को अयोध्या आ रहे है और वो वहाँ पर अपने सभी 18 सांसदों के साथ मिलकर के आह्वान करेंगे कि जल्द से जल्द राम भगवान् के मंदिर का निर्माण हो.