शिवसेना ने बीजेपी से रखी एक नही दो मांगे, कहा ‘पूरा करो वरना जनता भरोसा नही करेगी’

351

लोकसभा चुनाव खत्म हो गये है, बीजेपी अपने सरकारी कामो में लग गयी है लेकिन घटक दल अभी भी इस जुगत में लगे हुए है कि उन्हें कुछ और पद मिल जाये. ऐसे में शिवसेना की तरफ से भी दो बाते है जिन्हें सरकार के ध्यान में लाया गया है. दोनों ही बाते शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत के द्वारा कही गयी है. संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब इस बार राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाना चाहिए, अगर इस बार काम शुरू नही होता है तो फिर जनता का भरोसा उठ जायेगा क्योंकि कई लोग है जिन्होंने उसके लिए ही वोट किया है.

शिवसेना ने आँखों ही आँखों में सरकार को राम मंदिर के जल्द निर्माण की नसीहत दी है. आपको बता दे चुनाव से पहले भी शिवसेना कई महीनो तक राम मंदिर के मसले पर बीजेपी से रूठ गयी थी और बड़ी मुश्किल से मसला हल हुआ था. इसके अलावा शिवसेना की दूसरी मांग एक पद से जुडी है.

शिवसेना ने फ़िलहाल राज्यसभा में डिप्टी स्पीकर के पद पर अपना दावा ठोका है. शिवसेना का कहना है कि हमारे संज्ञान में आया है कि डिप्टी स्पीकर का पद बीजेडी को दिया जाने वाला है जो कि बिलकुल भी सही नही है. शिवसेना का कहना है कि वो एनडीए की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है जिन्होंने 18 सीट्स हासिल की है और इस नाते उनका हक़ बनता है कि उन्हें ये पद मिले. अ

ब संजय राउत की तरफ से ये बात कही गयी है तो जाहिर सी बात है कि उद्धव ठाकरे भी इसमें हामी भरेंगे ही भरेंगे. हालांकि सरकार की तरफ से ये बात क्लियर नही की गयी है कि वो शिवसेना की बात को सीरियस लेते है या फिर नही? हाँ इतना जरुर है कि पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनने के बावजूद बीजेपी ने कहा है कि हम अपने सहयोगी दलों का हर तरह से पूरा पूरा ख्याल रखेंगे.