वर्ल्ड कप खेलते वक्त धोनी के दस्ताने पर दिखा ऐसा कुछ, सभी करने लगे तारीफ

184

महेंद्र सिंह धोनी अपने आप में एक बड़े ही राष्ट्रवादी खिलाड़ी है जो कही न कही खिलाडियों के बीच में उनकी अलग पहचान है. धोनी वैसे तो एक अच्छे प्लेयर है मगर साथ ही साथ में उनकी सेना में भी अच्छी खासी रुचि है इस बात को नकारा नही जा सकता. इसी के चलते उन्हें इंडियन आर्मी में कर्नल रैंक की पदवी भी मिली हुई है लेकिन इस बार बात कुछ और है. व

र्ल्ड कप काफी अच्छे से खेली टीम इंडिया पर खेलते वक्त सबका ध्यान सबसे ज्यादा गया तो धोनी के दस्ताने पर. दरअसल जब धोनी कीपिंग में लगे हुए थे तो उन्होंने अपने ग्लव्स पहने थे और आप जानते है उन पर किसका निशान बना हुआ था? ये निशान था एक कटार का जिसका इस्तेमाल पैरा कमांडोज की रेजिमेंट के द्वारा किया जाता है.

उनके पास कई बार ये बिल्ले की तरह भी बना हुआ दिखाई देता है और इस बार ये धोनी के दस्तानो पर बना हुआ दिखाई दिया जिसने हर भारतीय को गर्व का एहसास करवाया. अक्सर लोग पूछते है कि भला क्रिकेट को लोग अपने दिल से इतना क्यों मानते है? तो यकीनन धोनी के दस्ताने में उन्हें उनका जवाब भी मिल ही गया होगा. जब ट्विटर पर इसे पत्रकारों के द्वारा शुरू में ट्वीट किया गया तो लोग इसे जानते नही थे क्योंकि ये मिलिट्री से जुड़े लोगो को ही ज्यादा मालूम होता है.

मगर जैसे ही ये विश्लेशको की नजर में आया तो सभी को समझ में आने लग गया कि हाँ ये चिन्ह कोई फैशन के लिए नही बल्कि सेना के प्रति अपनी करीबी या फिर डेडिकेशन को दिखाने के लिए बनाया गया है. महेंद्र सिंह धोनी समय समय पर आर्मी के जवानो के बीच में भी जाते रहते है और उनका हौसला बढाते है. उनका यही निश्चल स्वभाव आज उनकी सबसे बड़ी ताकत बना हुआ है.