पीएम मोदी ने ईद पर दिया मुस्लिम बेटियों बड़ा तोहफा

562

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब दुबारा चुनाव जीतकर के आये तब उन्होंने सबसे पहले एक नारा दिया ‘सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास’. यहाँ पर वो बात करते है मुस्लिमो का और अल्पसंख्यको का भरोसा जीतने की जिन्हें काफी लम्बे वक्त से छला जा रहा है और अब उसी छल में छेद करना है. पीएम मोदी ने इसका आगाज इस ईद पर कर दिया. ईद पर न सिर्फ पीएम मोदी ने मुस्लिमो को बधाई दी बल्कि साथ ही साथ उन्हें एक बड़ा ही खूबसूरत तोहफा भी दे दिया जिसका उन्होंने काफी लम्बे वक्त से इन्तजार किया था और अब जाकर के पूरा हुआ है.

छात्रवृति की घोषणा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सारे कार्य और मीटिंग पूरे करने के बाद घोषणा की है कि आने वाले सालो में 5 करोड़ मुस्लिम छात्रो को पढ़ाई के लिए छात्रवृति दी जायेगी. इसकी मदद से मुस्लिम बच्चे पढ़ाई करके अपने जीवन स्तर की गुणवत्ता को और ज्यादा सुधार सकेंगे.

लडकियों पर है ख़ास ध्यान 
मुस्लिम बच्चियो की पढ़ाई और लिखाई देश में काफी कम करवाई जाती है जिसके चलते वो पिछड़ रही है और उन्हे अपने अधिकारों के बारे में भी ज्ञान नही है जिसके चलते इस योजना में साफ किया गया है कि इन 5 करोड़ लाभार्थी छात्रो में ढाई करोड़ लडकियाँ होगी जिन्हें ये छात्रवृत्ति दी जायेगी. मोदी सरकार की इस स्कीम से मुस्लिम लिट्रेसी रेट बढ़ेगी और उनके बीच गरीबी कम होगी जो कि इस देश का सबसे बड़ा लक्ष्य है. मुस्लिमो ने इस योजना के लिए पीएम मोदी का दिल से धन्यवाद किया है.

इसके अलावा भी पीएम मुस्लिम बेटियों के हक के लिए आवाज उठाते रहे है जब उन्होंने तीन तलाक को अध्यादेश लाकर के देश में बैन लगा दिया था और इस पर अभी भी काम हो रहा है. अब अगर उन्ही बेटे और बेटियों को शिक्षा दी जाती है तो वो देश के क़ानून और दुनिया की हलचल को और बेहतर तरीके से समझ सकेंगे.