गिरिराज सिंह ने नितीश कुमार पर साधा निशाना, जेडीयू ने बताया ‘मानसिक बीमार’

118

23 मई के बाद से बीजेपी और जदयू के बीच की दूरियाँ लगातार बढ़ती ही जा रही है. नीतीश कुमार की पार्टी ने तीन मंत्री पद केंद्र सरकार ने मांगे थे जो बीजेपी ने दिए नही जिसके बाद भड़के नीतीश कुमार ने सरकार में सांकेतिक भागीदारी लेने से भी मना कर दिया. यही नही इसके बाद बिहार में मंत्रीमंडल का विस्तार किया तो उसमे सत्ता में सहभागी बीजेपी के एक भी विधायक को मौका नही दिया गया. ऐसे में खींचतान तो चल ही रही थी लेकिन हमेशा की तरह मुखर होकर बोलने वाले गिरिराज सिंह ने इस बार भी नीतीश कुमार को सुना दिया.

दरअसल नीतीश कुमार ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था और इस पार्टी में उन्होंने जीतनराम मांझी जैसे दुसरे पाले के नेताओं को भी बुलाया जो बीजेपी को तो जाहिर तौर पर रास नही आना है. गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार की इफ्तार की पार्टी के फोटोज को ट्वीट करते हुए लिखा ‘कितना अच्छा होता अगर इसकी जगह नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते, कितने सुन्दर फोटो आते? लेकिन हम सिर्फ दिखावा करते है और इसी वजह से अपने धर्म कर्म में पिछड़ रहे है.’

गिरिराज सिंह का ये सीधा सीधा नितीश कुमार पर हमला था और इसका जवाब जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने दिया. संजय सिंह ने कहा नीतीश कुमार एक सेक्युलर नेता है  वो तिलक भी लगाते है और टोपी भी पहनते है और उनके बारे में कोई भी कुछ भी यूँ ही नही कह सकता है और तो और संजय सिंह ने गिरिराज सिंह को मानसिक रूप से बीमार तक बता दिया है. जिस तरह की भिडंत अब जदयू और बीजेपी के नेताओं में देखने को मिल रही है उसके बाद ये आसार तो कम ही देखने को मिल रहे है कि आने वाले विधानसभा चुनावों में ये दोनों साथ मिलकर के चुनाव लड़ेंगे.

हालाँकि इसमें नुकसान नीतीश कुमार का ज्यादा है क्योंकि बीजेपी इस वक्त बिहार में सबसे शक्तिशाली पोजीशन में है और अगर जदयू बीजेपी का दामन छोडती है तो राजद नीतीश को टक्कर देने की स्थिति में आ जायेगी और नीतीश कुमार के पास बिहार के अलावा कंटेस्ट करने के लिए कोई और जमीन भी नही है.