गुस्से में अमित शाह, गिरिराज सिंह को फटकारा

411

फ़िलहाल एनडीए गठबंधन के बीच में गर्मी काफी बढ़ गयी है और सियासत तजे होती हुई नजर आ रही है. दरअसल केंद्र सरकार में हिस्सेदारी न मिलने के बाद से ही जदयू और नीतीश कुमार बीजेपी से नाराज थे और इस आग में घी डालने का काम किया है बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने. पहले तो जान लीजिये कि जदयू ने हाल ही में मंत्रीमंडल का विस्तार किया था जिसमे बीजेपी को जगह नही मिली थी और इससे भी खींचतान बढ़ी थी और इस उहापोह में गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को अपने तेवर दिखा दिये.

आखिर क्या किया गिरिराज सिंह ने?
गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार के टोपी पहनकर इफ्तार पार्टी करने पर उन्हें सलाह दे डाली कि उन्हें नवरात्रि में फलाहार आदि करते हुए सुन्दर फोटो डालनी चाहिए, न कि ये इफ्तार का दिखावा करना चाहिए, इसके बाद जदयू और बिहार बीजेपी आपस में भिड से गये. जदयू प्रवक्ता ने तो गिरिराज सिंह को मानसिक रूप से बीमार तक कह दिया.

गुस्से में अमित शाह
अमित शाह के ध्यान में जब ये पूरा मामला आया तो उन्होंने गिरिराज सिंह को न सिर्फ फटकार लगाई है बल्कि आगे से ऐसा कुछ भी बयान अपने एनडीए के साथियों के सन्दर्भ में न कहने के लिए भी कहा है. यही नही अमित शाह ने गिरिराज सिंह को नीतीश कुमार से माफ़ी माँगने के लिए भी कह दिया है, हालांकि गिरिराज सिंह को अब इससे ठेस पहुँचती है या फिर नही ये तो आने वाले समय में पता चल ही जायेगा.

क्यों बीच में पड़े अमित शाह?
जदयू न सिर्फ 16 लोकसभा सीट्स जीतकर बीजेपी की समर्थक पार्टी बनी है बल्कि साथ ही साथ वो बिहार की सबसे काबिज सत्ताधारी पार्टी भी है इसलिये बिहार से अपना बहुमत और प्रभाव बनाये रखने के लिये बीजेपी के लिये जदयू से साझेदारी ही सबसे बेहतरीन तरीका है और इसे वो गिरिराज सिंह की वजह से खोना नही चाहते.