खुलकर जय श्री राम के विरोध में उतरी ममता, लिख डाला इतना लंबा पोस्ट

413

ममता बनर्जी इन दिनों जय श्री राम के विरोध को लेकर के काफी ज्यादा चर्चा में है. पहले तो ममता बनर्जी सड़क पर जय श्री राम सुनकर के भड़क गयी और उन्हें धमकी देने लगी जिसके बाद उन लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया जिन्होंने मातम बनर्जी के सामने जय श्री राम के नारे लगाये थे. इसके बाद उन लोगो पर लाठीचार्ज किया गया जिन्होंने इस तरह के नारे लगाये थे और अब जब बीजेपी ममता बनर्जी काफी ज्यादा गुस्से में है तो बीजेपी ने बंगाल में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है.

जिन लोगो को गिरफ्तार किया गया था उस थाने का घेराव भी किया गया और अब ममता अपनी काफी फजीहत करवा चुकी है. जब इन सबसे भी काम नही बना तो ममता बनर्जी ने एक लम्बी चौड़ी पोस्ट अपने फेसबुक पेज पर लिखी है जिसमे वो ‘जय श्री राम’ का खुलकर के विरोध करते हुए नजर आ रही है. आखिर ममता बनर्जी ने ऐसा क्या लिखा है? चलिये थोडा सरल भाषा में जानते है.

ममता बनर्जी लिखती है. ‘ बीजेपी के लोग और उनके समर्थक फेक न्यूज़ और फेक चीज फैलाकर असलियत को दबाना चाहते है और गड़बड़ी फैलाना चाह रहे है. हमारा बंगाल कई बड़ी विचारधाराओं का स्थान रहा है लेकिन भाजपा यहाँ नफरत और नकारात्मकता फैलाना चाह रही है. मुझे उनके नारों से कोई भी समस्या नही है, हर पार्टी का अपना नारा होता है. हम सभी एक दुसरे का सम्मान करते है. राम नाम का भी हम सम्मान करते है लेकिन राजनीति के जरिये इसे हमपर थोपा जा रहा है जिसका सम्मान हम नही कर सकते है. इन्हें नियंत्रित करने के लिए अब कार्यवाही करने का समय आ गया है. मैं देश से अपील करती हूँ कि खुलकर के इसका विरोध करे.’

ममता बनर्जी ने विस्तार में यही सब लिखा है और इसमें वो अपने आपको बेहद ही साफ़ सुथरी राजनेता जबकि बाकी पार्टियां जिसमे बीजेपी मुख्य है उन्हें घटिया साबित करने की कोशिश करती हुई नजर आ रही है. ममता बनर्जी ने जय श्री राम को बंगाल पर थोपना गलत बताया है जबकि बंगाल में हिन्दू और राम तो पहले से ही मौजूद है, ममता बनर्जी और उनके पूर्वज से भी पहले से मौजूद है.