मोदी की जीत पर भड़के औवेसी, कहा ‘ 300 सीट जीतकर ये मत सोचा तुम..’

358

नरेंद्र मोदी ने देश में बहुत ही बड़ा बहुमत हासिल किया है और इसके बाद में जनता उनके पीछे आकर के खड़ी हो गयी है. सारे विपक्षियो को मानो मोदी और उनकी पार्टी बुरी तरह से पस्त कर चुकी है और इसके बाद में अब जो बौखलाहट मची है वो धीरे धीरे सामने आने लगी है. हैदराबाद के सांसद औवेसी ने एक बार फिर से अपना वही हिन्दू मुस्लिम वाला राग अलापा है और नरेंद्र मोदी को खरी खोटी सुना दी.

ओवेसी ने कहा ‘ 300 सीट जीतकर के अगर कोई ये सोच रहा है कि वो इस देश में अपनी मनमानी करेगा तो मैं ऐसा होने नही दूंगा. वजीर ए आजम से मैं कहना चाहता हूँ कि मैं संविधान का हवाला देकर मजलूमों के लिए लड़ता रहूँगा. हिन्दुस्तान का मुसलमान इस मुल्क में किरायेदार नही है, हम हिस्सेदार बनकर के रहेंगे.’

औवेसी का ये बयान देखते ही देखते सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो गया. लोग इसे साफ़ साफ़ तौर पर ध्रुवीकरण की राजनीति कह रहे है जहाँ पर अपने नीचे से खिसक रहे मुस्लिम वोटो को किसी न किसी तरह से बीजेपी के पाले में जाने से रोकना है और इसके लिए औवेसी का ध्रुवीकरण करना जरूरी हो जाता है और वो वही कर रहे है. हालांकि बीजेपी ने इन सब बातो पर जवाब देते हुए पहले ही कह दिया है कि धर्म और जाति की राजनीति करने वाले सभी स्पीड ब्रेकरो की राजनीति को मोदी जी ने खत्म कर दिया है और ये बस उसी की ही तिलमिलाहट है.

ऐसा पहली बार नही है जब औवेसी ने इस तरह का बयान दिया है. वो आये दिन मौके मौके पर हैदराबाद में ध्रुवीकरण की हर भरपूर कोशिश करते नजर आते है और अपने आपको एक वर्ग विशेष के नेता के तौर पर प्रस्तुत करते है. उनके भाई पर भी असंवैधानिक बयानबाजी को लेकर केस चल रहे है.