पहले ही दिन गुस्से अमित शाह, अपने मंत्री से चुप रहने को कहा

327

अमित शाह ने आज ही अपने गृह मंत्रालय का चार्ज सम्भाला है और चार्ज संभालते ही जिस तरह से वो हर चीज को लेकर के संवेदनशील नजर आ रहे है उससे एक बात तो साफ़ हो गयी है कि अमित शाह अब किसी भी तरह की कोताही नही बरतना चाहते है और इसी वजह से उन्होंने गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी को फटकार लगायी है. दरअसल किशन रेड्डी ने गृह राज्य मंत्री पद की शपथ लेने के कुछ ही समय के बाद में एक मीडिया समूह को बयान देते हुए कहा था कि हैदराबाद शहर आतंकियों के लिए सेफ जोन बन गया है.

देश में कही पर भी आतंकी घटनाएं होती है तो उसकी जड़े हैदराबाद से जुडी होती है. बांग्लादेश और म्यामार के कई अवैध नागरिक हैदराबाद में रह रहे है और उनके खिलाफ गृह मंत्रालय कार्यवाही करेगा. किशन रेड्डी के इस बयान के बाद में विपक्ष ने सरकार को आड़े हाथो लेना शुरू कर दिया और इससे अमित शाह काफी नाराज हुए है.

अमित शाह ने किशन रेड्डी से मिलकर उनके प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की और कहा आपको या फिर किसी भी मंत्री को इस तरह की बेवजह की बयानबाजी से बचना है. हमें सिर्फ काम करना है और अगर आप इस तरह से बयान देते है तो इससे सरकार के किये हुए सारे कामो पर पानी फिर जाता है. किशन रेड्डी ने इसके बाद भरोसा दिलाया है कि वो आगे से इस तरह की बयानबाजी से बचकर के रहेंगे.

अमित शाह और पीएम मोदी का टारगेट हैदराबाद और बंगाल जैसी जगहों पर बीजेपी के लिए एक अच्छा खासा वोट तैयार करना है जो सॉफ्ट तरीके से ही हो सकता है न कि पूरे शहर पर प्रश्न चिन्ह लगाकर. ऐसे में अमित शाह की रणनीति साफ़ है. हालांकि मंत्रियो और सांसदों को इसे समझकर अपने व्यवहार में लाने में कुछ समय जरुर लग जाएगा.