कन्फर्म: अमित शाह होंगे मोदी के मंत्रीमंडल में शामिल, मिलेगा सबसे बड़ा मंत्रालय

94

देश में प्रधानमंत्री और उनका मंत्रीमंडल 30 मई यानी आज शाम को शपथ लेने जा रहा है और देश को एक नयी सरकार मिलेगी. सूत्र बताते है कि लगभग 55 से 70 ऐसे सांसद है जिन्हें मंत्री बनाया जाएगा और उससे भी बड़ी खबर ये है कि इस बार भाजपा के वर्तमान अध्यक्ष अमित शाह को भी मोदी मंत्रीमंडल में शामिल किया जा रहा है. इसे आप कही न कही उन्हें उनकी मेहनत का इनाम भी कह सकते है. गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी ने खुद अमित शाह को शाम को साढ़े 4 बजे मंत्री बनने की बधाई दी है.

इससे कन्फर्म हो जाता है कि अमित शाह अब सरकार का हिस्सा बनने जा रहे है. सवाल अब लोगो के मन में ये है कि आखिर उन्हें कौनसा मंत्रालय मिल सकता है? तो इसका जवाब है वित्त मंत्रालय. एक बड़ी संभावना है कि उन्हें वित्त मंत्रालय ही सौंपा जाये क्योंकि तबीयत खराब होने के कारण अरुण जेटली ने सरकार में कोई भी जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया था और ऐसे में इस पद के लिये वैसे भी योग्य व्यक्ति की दरकार थी जो अमित भाई शाह के रूप में बीजेपी सरकार को मिल गया.

हालाँकि कयास ये लगाये जा रहे थे कि अमित शाह के काम और पर्सनालिटी के आधार पर उन्हें गृह मंत्रालय दिया जा सकता है लेकिन क्योंकि इस बार भी राजनाथ सिंह सरकार में मंत्रीमंडल का हिस्सा बनने वाले है तो ऐसे में गृहमंत्रालय लगभग उनके पास ही रहेगे और अमित शाह को वित्त मंत्री का पद दिया जायेगा. इसके अलावा अमित शाह सीसीएस के भी सदस्य होंगे जो देश में सुरक्षा मामलो को लेकर के कई सारे काम करती है और उन्हें कण्ट्रोल करती है.

गुजरात में भी जब नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री थे तब भी अमित शाह उनके साथ इसी तरह मंत्रिमंडल में मौजूद थे और अब एक बार फिर वही जोड़ी देश को देखने को मिलने वाली है. अमित शाह के अलावा अर्जुन राम मेघवाल, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, गजेन्द्र सिंह शेखावत, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी समेत लगभग 50 से 60 सांसद मंत्रीपद की शपथ लेंगे.