सूत्र: इन 5 नेताओं के पीएम ऑफिस से फोन, बनेंगे मोदी की सरकार के मंत्री

355

देश में चुनाव हो गये रिजल्ट आ गये और भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ में आ भी गयी. अब ऐसे में एक बात तो साफ़ है कि 30 को सरकार का शपथग्रहण समारोह है तो नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे है और पीएम तो वही ही बनेंगे लेकिन मोदी की कैबिनेट में भला और कौन कौन होंगे? अभी तक इस बात पर सरकार ने कोई भी मुहर नही लगाई है, लेकिन सूत्र और मीडिया रिपोर्ट्स ने कई सारे नाम है जो सामने ला दिये है. फ़िलहाल की रिपोर्ट के अनुसार राज्यवर्धन सिंह राठौड़, गजेन्द्र सिंह शेखावत, नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद और पीयूष गोयल को मंत्री बनने का न्योता मिला है ऐसी खबरे लगातार कई सारे सोर्स बता चुके है.

कई चैनल भी इसे फ़्लैश चला चुके है. हालांकि अभी तक इन्हें प्रमाणित नही किया जा सकता क्योंकि शपथ से जुड़ा सारा डाटा तो शपथ ग्रहण समारोह के समय ही सामने लाया जाता है. एक दूसरी तरफ अरुण जेटली ने खुदको मंत्रीपद ने देने की गुहार लगाई है क्योंकि उनका स्वास्थ्य ठीक नही है जिसके चलते पीएम मोदी उनके घर जाकर उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे ऐसा भी कहा जा रहा है.

फ़िलहाल हर तरफ उहापोह चल रही है क्योंकि घटक दल शिवसेना और जदयू आदि भी चाहते है कि उनके दलों से भी मंत्री बने जिस पर भी बीजेपी काम कर रही है. अब सारे पत्ते तो कल खुल ही जायेंगे मगर कुछ एक जो भी नाम है वो हाल ही में सामने आ चुके है.

शपथ ग्रहण समारोह काफी भव्य होने वाला है जिसमे लगभग 8 हजार लोग शामिल होंगे और इसमें कई अन्य देशो के अध्यक्ष भी होंगे जो भारत सरकार के साथ उनके रिश्ते को मजबूत करने का काम करेगा. अब समय है जब भारत अपनी सबसे मजबूत कैबिनेट को देखेगा क्योंकि लम्बे दशक बाद इतने बड़े बहुमत वाली सरकार आयी है.