मोदी से फिर गुस्सा हुई ममता, शपथ समारोह में आने किया इनकार

70
AppleMark

नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी के बीच की तकरार किसी से भी छुपी हुई नही है. जब से बीजेपी बंगाल में पाँव पसारने की कोशिश कर रही है तबसे अपना राजनीतिक अस्तित्व खतरे में देखते हुए ममता सीधे मोदी और बीजेपी पर वार करने का एक भी मौक़ा नही छोडती है. अब बंगाल में टीएमसी को ही बुरी तरह पटखनी देकर बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री बन रहे मोदी ने ममता बनर्जी को अपने प्रधानमंत्री पद के शपथ समारोह में आमंत्रित किया था. ममता बनर्जी पहले तो मान गयी थी और सब ठीक चल रहा था लेकिन अचानक ममता बनर्जी ने समारोह में आने से इनकार कर दिया.

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी शपथ समारोह में भी सियासत कर रही है जिस वजह से वो शपथ समारोह में नही आयेगी. दरअसल मोदी सरकार की तरफ से उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के 54 परिवार वालो को भी शपथ समारोह में आमंत्रित किया गया है जो कही न कही राजनीतिक प्रतिशोध की आग में अपनी जान गँवा बैठे. ये सब केस अधिकतर बंगाल में ही देखने में आते है जिसके चलते कई बंगाल के बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवार वालो को भी आमंत्रित किया गया है जिनके घर वालो ने बीजेपी की सरकार बनाते बनाते अपने प्राणों तक की परवाह नही की.

भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें आमंत्रित इसलिए किया ताकि उन्हें लगे कि उनका बलिदान अगर हुआ है तो वो व्यर्थ नही गया है. अब ममता बनर्जी को उन परिवारों को बुलाना नागवार गुजरा है क्योंकि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी पर ही उनपर बर्बरता करने के आरोप लगे है तो अब ऐसे में दो केस हो सकते है.

या तो ममता बनर्जी को लगता है कि इसके जरिये मोदी सरकार उनके सियासत करने की कोशिश कर रही है, या फिर ममता बनर्जी उन परिवार वालो का सामना करने से भी घबरा रही है. अब ऐसे में ममता बनर्जी ने तो शपथ समारोह में आने से पल्ला झाड लिया है मगर इसे लेकर के सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गयी है.