खुशखबरी: 2021 में बहुत कुछ बड़ा होने वाला है जो इतिहास बदल देगा

124

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने आखिरकार एक बार फिर से केंद्र में सत्ता हासिल कर ली है और 2019 उनके लिए बेहद ही भाग्यशाली वर्ष रहा है इस बात में कोई भी शक नही है. मगर अभी भी बीजेपी कई मायनों में देश पर एक छत्र राज कायम नही कर पायी है लेकिन ये काम 2021 में पूरा होगा और ये बात राष्ट्रवादी विचारधारा से जुड़े लोगो के लिए एक नहीं कई खुशखबरी लेकर के आने वाली है. दरअसल इन दिनों में बीजेपी सत्ता पक्ष में तो है लेकिन राज्यसभा में आज भी भारतीय जनता पार्टी के पास में बहुमत नही है.

मगर अब ऐसा नही होने वाला है क्योंकि 2020 में राज्यसभा की 10 सीटे खाली होने वाली है और अब जल्द ही महाराष्ट्र, झारखंड, हरियाणा और पश्चिम बंगाल में भी विधानसभा चुनाव होने वाले है. इन राज्यों में बीजेपी अपनी अच्छी खासी पकड़ बना चुकी है.

अब राजनीतिक पंडित कहते है कि जिस तरह से लोकसभा में बीजेपी ने बम्पर जीत हासिल की है उसका प्रभाव यहाँ पर भी दिखाई देगा और राज्यों में जीत से बीजेपी संभव है राज्यसभा में 8 से 9 सीट्स और बढ़ा ले और अगर ऐसा होता है तो बीजेपी अपने एनडीए के साथियो शिवसेना आदि के साथ मिलकर बहुमत के आंकडे 124 को छू लेगी.

मोदी सरकार के पास में लोकसभा में तो पहले से ही बहुमत है और राज्यसभा में 2021 तक आने के पूरे पूरे चांस है और अगर ऐसा होता है तो बीजेपी के मुख्य एजेंडे से जुड़े कार्य जैसे धारा 370 हटाना, राम मंदिर को लेकर बिल पास करवाना और यूनिफार्म सिविल कोड लाना बेहद ही आसान हो जाएगा. इन तीनो ही बिल को लोकसभा और राज्यसभा से बिना किसी रोक टोक के पास करवाया जा सकेगा लेकिन ये संभावना साल 2021 के लिए बताई जा रही है जिसके लिए आपको कम से कम डेढ़ साल का इन्तजार करना होगा.