लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब, खाना पीना भी छोड़ा

427

लालू प्रसाद यादव इन दिनों में अपनी जिन्दगी के सबसे बुरे दौर में है. कभी बिहार के सबसे कद्दावर नेता रहे लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे है. हालांकि वो जेल में कम अस्पताल में ज्यादा रहते है मगर इन दिनों में लालू प्रसाद यादव की हालत पहले से बदतर हो चली है. जबसे चुनाव के रिजल्ट आये है तब से लालू यादव ने खाना पीना तक छोड़ दिया है. वो दिन में या सुबह कुछ भी खाते पीते नही है और शाम को उन्हें जैसे तैसे करके खिलाया जा रहा है ताकि इन्सुलिन के इंजेक्शन दिए जा सके.

डॉक्टरो का कहना है कि फ़िलहाल लालू प्रसाद यादव मानसिक तनाव से गुजर रहे है जिसके चलते उनकी स्थिति ऐसी हो गयी है. एक तरफ लालू को जेल हो गयी है और दूसरी तरफ उनकी पार्टी राजद खत्म होने की कगार पर ही आ गयी है. राजद में दोनों भाई तेजस्वी और तेज प्रताप लड़ाई कर रहे है, राजद के ही बड़े बड़े नेता पार्टी तोड़कर अपना अलग जाने की बात कर रहे है और ऊपर से लोकसभा में मिली ऐसी करारी हार.

रिपोर्ट के अनुसार लालू ने चुनाव का परिणाम 23 मई को देखा था और जैसे जैसे शाम हुई वो उदास होते चले गये और फिर उन्होंने खाना पीना ही छोड़ दिया. घर के लोगो ने, डॉक्टर ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वो कुछ बोलने तक को राजी नही है.

गहरे मानसिक तनाव के चलते लालू को इन दिनों अस्पताल में रखा जा रहा है और उनका इलाज चल रहा है मगर डॉक्टरो का कहना है कि फ़िलहाल ऐसा कोई भी ख़ास सुधार नजर नही आ रहा. इससे पहले भी लालू ने कोर्ट में तबीयत को खराब होने को लेकर कई बार जमानत की अर्जी थी मगर हर बार खारिच होती रही. लालू के परिवार के सभी लोग और उनकी पत्नी राबड़ी देवी उनके साथ ही मौजूद दिखाई देती है.