ममता बनर्जी को शाह का तगड़ा झटका, लोग बोले ‘ये तो बस शुरुआत है’

503

पश्चिम बंगाल में अपनी साख और राजनीति बचाने की कोशिश में ममता बनर्जी काफी हद तक नाकाम नजर आ रही है. पहले तो बीजेपी किसी तरह से बंगाल में सरकारी मशीनरी के विपरीत होने के बावजूद घुस आयी और उसके बाद लोकसभा में 18 सीट्स भी निकाल ली. इन सबसे ममता बनर्जी अभी तक उबरी भी नही थी कि शाह एंड पार्टी ने ममता बनर्जी को एक और झटका देने के लिए कमर कस ली है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कल टीएमसी के तीन विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जायेंगे जिनमे से एक मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रान्ग्शु भी है. मुकुल रॉय के बेटे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अब वो खुली हवा में सांस ले पायेंगे. मैं काफी फ्री महसूस कर रहा हूँ, टीएमसी में काफी ज्यादा घुटन महसूस होती थी. मुझे मेरे पिता ने सावधान रहने के लिए कहा है मुझे किसी केस में भी फंसाया जा सकता है. खैर मैं जल्द ही दो तीन दिन के भीतर बीजेपी को ज्वाइन कर लूँगा.

अपनी पार्टी के जमे जमाये तीन विधायक खो देना ममता बनर्जी के लिए अपने आप में बहुत ही बड़ा झटका होने वाला है. इसके अलावा भी कई और भी छोटे मोटे लीडर है जो बीजेपी की तरफ रूख कर चुके है. यहाँ तक कि मुकुल रॉय तो ये भी दावा कर चुके है कि टीएमसी के 100 के करीब विधायक बीजेपी के संपर्क में है क्योंकि वो लोग एक हारी हुई पार्टी के साथ में नही रहना चाहते है.

खैर मुकुल रॉय के दावो में कितना दम है? ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा मगर इससे एक बात तो साफ़ हो जाती है कि ममता बनर्जी के लिए आने वाले दिन बेहद ही मुश्किलों भरे होने वाले है. कही न कही बंगाल में जो कुछ भी हो रहा है उसके पीछे अमित शाह का माइंड बताया जा रहा है.