तो क्या अब राजनीति छोड़ने जा रहे है नवजोत सिंह सिद्धू?

142

नवजोत सिह सिद्धू फ़िलहाल सबसे अधिक नकारात्मक राजनीति की भेंट चढ़ चुके है. उनके आज की तारीख में राजीति में दोस्त से कई ज्यादा दुश्मन हो चुके है और कही न कही इसके पीछे उनकी फिसलती हुई जुबान है. हाल ही में सिद्धू द्वारा कही हुई एक बात उनके लिए ही सरदर्द बनती जा रही है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए प्रचार करने के लिए पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू बोलते बोलते अपना आपा खो बैठे और कहा राहुल गांधी हारे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.

मीडिया के सामने और लोगो को संबोधित करते हुए पंजाब के उपमुख्यमंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था ‘राहुल गांधी अगर अमेठी से चुनाव हार जाते है तो मैं राजनीति ही छोड़ दूंगा.’ सिद्धू का ये बयान इन्टरनेट पर काफी ज्यादा वायरल हो गया है और लोग अब उनसे पूछ रहे है कि आप राजनीति कब छोड़ने वाले है?

सिद्धू इन नसब बातो पर अभी तक चुप बैठे है क्योंकि कांग्रेस में उनके अस्तित्व के लिए खतरा एक और नेता बन गया है और वो है पंजाब के ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह. अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस की हार के पीछे का फैक्टर सिद्धू को भी बताया है और कहा है कि सिद्धू के पाक प्रेम और बाजवा को गले लगाने का नुकसान कांग्रेस पार्टी को हुआ है. सूत्र तो ये भी बताते है कि अमरिंदर सिंह ने आलाकमान से कह दिया है कि या तो सिद्धू पार्टी में रहेंगे या फिर मैं, वो मेरी सीएम की कुर्सी भी छीनने की कोशिश कर रहे है.

अब जब सिद्धू का पूर्व में दिया बयान उनपर भारी पड़ रहा है और उनकी ही पार्टी का सीनियर लीडर उन्हे पार्टी से निकलवाने की जुगत में है तो सिद्धू के लिए अब कोई भी सुरक्षित ऑप्शन कही से भी नजर नही आता. ऐसे में सवाल यही उठता है कि अब सिद्धू राजनीति छोड़ने जा रहे है?