ममता बनर्जी ने पेश किया अपना मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

533

ममता बनर्जी ने अपनी राजनीति का सबसे बुरे दौर से गुजर रही है और ऐसे में एक बहुत ही बड़ी खबर पश्चिम बंगाल से आ रही है. बंगाल में टीएमसी के लोकसभा चुनावों में बुरे परिणाम से क्षुब्ध होकर के ममता बनर्जी ने सीएम पद से इस्तीफा देने का तय कर लिया. लोकसभा में पहले के मुकाबले रिकॉर्ड तोड़ मत टूटने और भाजपा के बंगाल में जबरदस्त एंट्री के बादमें ममता बनर्जी के नेतृत्व और कार्यकुशलता पर जाहिर तौर पर सवाल उठने थे क्योंकि उनके बडबोलेपन ने भाजपा को हकीकत में तो मदद ही की है.

ऐसे में लोकसभा चुनावों में बुरे परफॉरमेंस के बाद टीएमसी ने एक पार्टी मीटिंग आयोजित की जिसमे ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा ही पेश कर दिया. हालांकि टीएमसी के बाकी नेताओ ने इस इस्तीफे को खारिच करते हुए ममता से सीएम बने रहने की मांग की. इसे मानते हुए ममता बनर्जी ने फिर से सीएम पद को न छोड़ने का फैसला भी कर लिया.

इसे सोशल मीडिया पर लोग एक तरह का ड्रामा बता रहे है जिसके जरिये ममता बनर्जी अपने लिए सीएम की कुर्सी की लालसा न होने का विश्वास बंगाल के लोगो के मन में ज़माना चाह रही है ताकि उन्हें इस बल पर अगले विधानसभा चुनावों में वोट मिल सके. ममता बनर्जी ने यही बात कैमरे के सामने आकर के कही और इस बात को सिद्ध भी कर दिया.हालांकि अब बंगाल में टीएमसी के किले को भेदते हुए बीजेपी अब बंगाल में जगह और पैठ बना चुकी है.

ऐसे में अगले विधानसभा चुनावों में सरकारी मशीनरी के खिलाफ जाकर के भी चुनाव लड़ना और उसे जीतने की कोशिश करना बीजेपी के लिए पहला चेलेंज रहेगा जिसके लिए वो तैयार नजर भी आ रहे है. अब कुछ लोग तो मजाक में ये भी कहते हुए नजर आ रहे है कि ममता बनर्जी को अब न सही तब इस्तीफ़ा देना ही पड़ेगा.