बीजेपी गठबंधन ने बहुमत का आंकडा छुआ, नरेंद्र मोदी बनेंगे फिर से देश के प्रधानमंत्री

41

23 मई हिन्दुस्तान के राजनीतिक इतिहास में सबसे ख़ास तारीख कही जा रही है क्योंकि इस दिन देश की 17वी लोकसभा के चुनाव के परिणाम आये है और एक बार फिर से नरेंद्र मोदी सरकार बनने के कयास लगने शुरू हो गये है. अगर बात करे रुझानो की तो पहले और दूसरे चरण की काउंटिंग के बाद में पीएम मोदी के नेतृत्व वाले गठबंधन को 330 से अधिक सीटे मिलती हुई नजर आ रही है.

यूपीए जो कि क्कांग्रेस का गठबन्धन है उसे 100 के आस पास सीटे मिलती हुई नजर आ रही है और अन्य के खाते में 82 सीटे नजर आ रही है. बात की जाए उत्तर प्रदेश की स्थिति की तो यूपी में अखिलेश और मायावती के गठबंधन ने अपना पूरा जोर लगाकर के भी महज 23 के आस पास ही सीटो पर बढ़त हासिल की है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का उत्तर प्रदेश में भी अच्छा खासा प्रभाव नजर आ रहा है.

इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भी कई सरकारी बंदिशों के बावजूद बीजेपी 18 सीटो पर बढ़त बनाते हुए नजर आ रही है. एक अन्य तरफ बात की जाए राजस्थान की तो राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी सभी 25 की 25 सीटो पर बढ़त कायम किये हुए है. फ़िलहाल की रिपोर्ट्स की माने तो जैसे ही फाइनल रिजल्ट्स घोषित किये जायेंगे उसके बाद में बीजेपी एक प्रेस वार्ता करेगी जिसमे सरकार बनाने के सम्बन्ध में सारी चर्चा की जायेगी.

हालांकि अभी तक फाइनल रिजल्ट्स घोषित नही किये गये है मगर बीजेपी के दफ्तरों से मिठाई की खुशबू आने लगी है और कांग्रेस और अन्य विपक्षियो के चेहरे पर मायूसी साफ़ बताती है कि एक बार फिर से उन्हें पांच साल के लिए सत्ता से बाहर कर दिया गया है और तो और अभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद भी स्मृति इरानी के साथ नेक टू नेक फाइट लड़ रहे है.