ब्रेकिंग न्यूज़: गृह मंत्रालय ने देश भर में हाई अलर्ट जारी किया

97

देश में चुनावों के रिजल्ट के दौरान जिस तरह की स्थिति बन रही है उसके बाद में मौके की नजाकत को देखते हुए गृह मंत्रालय ने देश में अलर्ट जारी कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सभी मतदान गणना केन्द्रों पर सुरक्षा बढाने और अधिक चौकस करने के निदेश सभी राज्य स्तरीय उच्च पुलिस अधिकारियों को दे दिये गये है और राज्य सरकारों को भी इसके सम्बन्ध में सूचित कर दिया गया है. जिस तरह से उपेन्द्र कुशवाहा और उदित राज जैसे नेताओं ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए और रिजल्ट में गडबडी की आशंका जताते हुए डरावनी भाषा का प्रयोग किया था उसके मद्देनजर ये सुरक्षा बढ़ाई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ये सारे बंदोबस्त पश्चिम बंगाल, केरल और उड़ीसा जैसे राज्यों को देखते हुए भी ये अलर्ट जारी किया है. यहाँ पर टीएमसी जैसी पार्टियों पर अक्सर ही गुंडागर्दी के आरोप लगते रहे है और रिजल्ट उनके मनमाफिक न आने पर कही पर भी कुछ भी अनचाहा हो सकते है जिसके चलते फ़िलहाल केंद्र सरकार नें सतर्कता बरतते हुए अलर्ट जारी कर दिया है.

अब अतिरिक्त केन्द्रीय सुरक्षा बल तैनात किये जायेंगे. मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा और बढ़ा दी जायेगी. पुलिस और केन्द्रीय बल हर संवेदनशील स्थिति से निपटने के लिए पूर्ण रूप से तैयार रहेंगे. ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि राजनीतिक उठापटक का शिकार कही आम लोग न हो जाये जैसा कि हिन्दुस्तान की राजनीति में अक्सर होता आया है.

अलर्ट की स्थिति में कोई भी असामाजिक तत्व ईवीएम संग्रहण केन्द्रों को या फिर आम लोगो को नुकसान नहीं पहुंचा सकेंगे. खैर चुनानव के परिणाम कल सुबह आपको देखने को मिल ही जायेंगे जो मतगणना सवेरे ही शुरू हो जायेगी और लगभग 2 बजते बजते देश की अधिकाँश सीटो का परिणाम चुनाव आयोग आपकी टीवी स्क्रीन पर रख देगा. इन सबके दौरान कुछ के दिल टूटेंगे तो वो लोगो को न तोड़े यही सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है.