एग्जिट पोल में महागठबंधन हुआ फेल, जनता दे रही है सिर्फ इतनी सीटे

160

देश में लोकसभा चुनावों का आखिरी चरण भी समाप्त हो गया और इसी के साथ में लोकसभा चुनावों के तमाम उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गयी है. अब ऐसी स्थिति में हर तरफ कुछ न कुछ सवाल उठे है मगर अभी हम बात कर रहे है टाइम्स नाउ द्वारा किये गये पोल की. इस पोल में एनडीए की सरकार तो बन रही है लेकिन सबसे बड़ा फेलियर बताया जा रहा है सपा और बसपा का. टाइम्स नाउ की एग्जिट पोल के मुताबिक़ अखिलेश और मायावती बीजेपी को उम्मीद के अनुसार चोट पहुंचाने में नाकामयाब रहे है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एनडीए यानि बीजेपी गठबंधन को इस लोकसभा चुनाव में 52 सीटे मिलने का अनुमान है वही महागठबंधन अपना पूरा दम ख़म लगाने के बाद भी महज 26 सीटो पर सिमट जाएगा, ऐसे आसार बताये जा रहे है. वही बात करे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति की तो कांग्रेस को सिर्फ और सिर्फ दो सीट्स मिलने का अनुमान है, यानि कांग्रेस की स्थिति में पिछले चुनावों की तुलना में कोई भी ख़ास अंतर नही नही आया है.

अगर ये पूरे के पूरे अनुमान सही साबित होते है तो फिर ये कांग्रेस पार्टी के लिए तो कोई भी बड़ा फर्क लेकर के नही आयेगा क्योंकि उन्हें कोई उम्मीद ही नही है लेकिन इन अनुमानों के सही साबित होने पर महागठबंधन को बड़ा झटका जरुर लग सकता है क्योंकि बीजेपी को हराने के लिए जबरदस्ती अपनी पूरी इज्जत दांव पर लगाकर मायावती और अखिलेश सबके विरोध के बावजूद एक साथ आये थे.

उत्तर प्रदेश में बीजेपी का वोट प्रतिशत और सीटे कुछ हद तक घटी जरुर है लेकिन उनकी भरपाई इस बार पश्चिम बंगाल से होने के आसार है क्योंकि और कुछ हो न हो लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी इस बार बगाल में दहाई का आंकडा छू सकती है अगर सारे एग्जिट पोल को सही माना जाये.