कमल हासन ने कहा ‘हिन्दू भी होते है आतंकी, नाम भी गिनवाया’

124

कमल हासन का नाम तो आपने खूब सुन रखा होगा जो बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्मो का काफी बड़ा उअर जाना माना चेहरा है. कमल हासन इन दिनों पॉलिटिक्स में काफी ज्यादा एक्टिव है. उन्होंने कई लोगो के लिए और अपनी पसंदीदा पार्टियों के लिए प्रचार करना भी शुरू कर दिया है. तमिलनाडु में कमल हासन एक सभा को संबोधित कर रहे थे और सभा को संबोधित करते हुए कमल हासन ने कहा ‘यहाँ पर मुस्लिम मौजूद है इसलिए मैं ऐसा नही बोल रहा हूँ, लेकिन आजाद भारत में पहला आतंकवादी हिन्दू था और वो था नाथूराम गोडसे.’

नाथ्रूराम गोडसे भारतीय राजनीति के विवादास्पद नाम में से एक है जिसका इस्तेमाल कमल हासन शुरू से ही बीजेपी और जनसंघ के खिलाफ विरोधी अपनी राजनीति के लिए करते रहे है. कमल हासन द्वारा ये बयान तमिलनाडू में दिया गया लेकिन अब इसपर बीजेपी और हिन्दूवादी संगठन उन्हें देश भर में घेर रहे है. सभी का यही कहना है कि कमल हासन ने हिन्दू धर्म को आतंक से जोड़कर के ठीक नही किया.

जब मुस्लिमो को आतंक से जोड़ा जाता है तो फिर उन्हें बुरा क्यों लगता है? खैर इन सबके बीच में कमल हासन को धमकियां मिलनी भी शुरू हो गयी है. कमल हासन की जान लेने की धमकियां तक दी जा रही है और ऐसे में माहौल में तनाव तो बढ़ा ही है. इन सबके बीच बीजेपी को मौका मिल गया है कि वो कमल हासन को घेर सके.

बार बार और लगातार कमल हासन को परेशान किया जा रहा है और कही न कही उन्होंने दोनों समुदायो के बीच में तनाव फैलाने का काम तो किया ही है. जब एक व्यक्ति द्वारा किये गये किसी कार्य को लेकर पूरे हिन्दू धर्म को ही आतंकी ठहरा देना कहाँ तक सही है? ऐसा हिन्दुओ के साथ में कई बार सेकुलर समाज द्वारा किया जाता रहा है.