INS विराट में छुट्टियाँ मनाने जाते थे राजीव गांधी, सेना की चीजो का करते थे इस्तेमाल

85

चुनाव का माहौल चल रहा है और सभी नेता विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर आरोपों की बौछार किये जा रहे है. ये कोई देख ही नही रहा है कि सामने कौन है? ऐसे में कई पुराने राज भी सामने आ रहे है जो भारतीय लोकतंत्र पर धब्बे की तरह कहे जा सकते है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निशाने पर इन दिनों देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और वो उनकी पोल पट्टी खोलने में लगे हुए है. नरेंद्र मोदी ने पहले तो उन्हें करप्ट नम्बर वन कहा और इसके बाद उन्होंने उनसे जुड़ा एक और खुलासा किया है.

पीएम मोदी ने कहा है ‘राजीव गांधी देश की शान INS विराट में छुट्टियां मनाने के लिए जाया करते थे, ये तब की बात है जब राजीव गांधी 10 दिन की छुट्टी पर गये थे और तब उनके ससुराल वाले भी उनके साथ में थे. विदेशियों को वारशिप पर ले जाकर के क्या देश की सुरक्षा के साथ में समझौता नही किय गया था? उस वारशिप पर सेना का हेलीकॉप्टर भी तैनात रहता था. जब आपके लिए परिवार सर्वोच्च हो जाता है तो आपको देश के नागरिको की सुरक्षा की चिंता नही रह जाती है.’

पीएम मोदी ने राजीव गांधी पर निशाना साधते हुए राहुल प्रियंका को भी अपने निशाने पर साधा और कहा ये सब वंशवाद पर चल रहे है जो कभी भी देश का भला नही कर सकते है. पीएम मोदी ने क्षेत्रीय वंशवाद पर भी करारा प्रहार करते हुए कहा कि जिन लोगो की जिन पार्टियों की सोच ही टैलेंट को और प्रतिभा को कुचलने की रही हो वो भला देश का नेतृत्व कैसे कर सकती है?

फिर जब मैं इनके वंशवाद पर सवाल खड़े करता हूँ तो इन्हें दिक्कत होने लगती है. पीएम मोदी के इन बयानों से कांग्रेस पार्टी बुरी तरह से बौखला गयी है और प्रियंका भी बयानबाजी करके पीएम को जवाब देने की भरपूर कोशिश कर रही है लेकिन पब्लिक डोमेन में उसका कोई ख़ास प्रभाव दिखाई नही पड़ता.